‘Hardik को भारत का कप्तान बना दोगे तो KL और Pant क्या घुईयां छिलेंगे’-Gavaskar

गुजरात टाइटंस को आईपीएल 2022 में खिताब जीतने के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) हर तरफ सुर्ख़ियों में हैं। इस खिलाड़ी ने इस सीजन में बल्ले और गेंद के अलावा अपनी कप्तानी से सभी को प्रभावित किया और परिणामस्वरूप डेब्यू सीजन में उनकी टीम इंडियन प्रीमियर लीग चैंपियन बनी। इसके बाद पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर सहित कई दिग्गज हार्दिक पांड्या को भारतीय टीम की कप्तानी के दावेदार मान रहे हैं।

बता दें कि सुनील गावस्कर ने आगे कहा कि हार्दिक ने जिस तरह की कप्तानी दिखाई है उसके बाद उनके पास टीम इंडिया की कमान संभालने का भी अच्छा मौका है।

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने अपनी कप्तानी को किया साबित

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा, ‘सिर्फ मुझे ही नहीं बल्कि सभी को लगता है कि हार्दिक को बतौर लीडर बेस्ट होना चाहिए। शायद कोई भी उनके इस टैलेंट के बारे में नहीं जानता था। हम सभी को पता था कि वह बल्ले से अच्छा कर सकते हैं। लेकिन उन्होंने खुद को गेंदबाज़ी में भी साबित किया है।

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने आगे कहा, ‘जब आपके पास इतने अच्छे नेतृत्व गुण होते हैं, तो दरवाज़े अपने अपने आप आपके लिए खुल जाते हैं। वहीँ भविष्य में आप भारतीय टीम के कप्तान बन सकते हैं। हालांकि पहले से ही 3-4 नाम सबके सामने है, लेकिन मैं ये भी नहीं बोल रहा कि भविष्य में हार्दिक पांड्या कप्तान बनेंगे ही, लेकिन एक विकल्प का होना चयन समिति के लिए बेहतर है।

वहीँ बताते चले कि रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी इस समय भारतीय टीम की कमान केएल राहुल संभाल रहे हैं। वहीँ जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत भी कप्तान के तौर पर नज़र में हैं और इसके बाद हार्दिक भी इस दौड़ में शामिल हो गए हैं।

हार्दिक पांड्या की कप्तानी क्यों है खास ?

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी इस वजह से खास रही कि क्योंकि आईपीएल जैसे फॉर्मेट में वह पहली बार कप्तानी कर रहे थे, ऐसे में बिना अनुभव के साथ एक नई टीम गुजरात टाइटंस का नेतृत्व कर खिताबी जीत तक पहुँचाना बड़ा काम था। वहीँ खिलाड़ियों को लीड करने में भी पांड्या ने कुशलता दिखाई और शुभमन गिल, राहुल तेवतिया, डेविड मिलर जैसे खिलाड़ियों को कॉन्फिडेंस दिया, जिससे इन प्लेयर्स ने टीम को जीत दिलाने में ज़रूरी मदद की।

Read Also: ‘Dhoni ने मेरे आंसू पोंछे कहा रोना नहीं है आज से मेरी बेटी हो तुम’, वीडियो देख फैंस भावुक

error: Content is protected !!