England के लिए डेब्यू करेगा तेज गेंदबाज RP Singh का बेटा, श्रीलंका के खिलाफ दिखाएगा टैलेंट

आर पी सिंह (RP Singh) के बेटे हैरी सिंह (Harry Singh) का चयन इंग्लैंड की Under-19 टीम में हो गया है. हाल ही में होने वाली श्रीलंका से सीरीज के लिए उन्हें चुना गया है.

आर पी सिंह (RP Singh) यूं तो उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं. वो भारत के लिए वनडे खेल चुके हैं. चोट के चलते उनका करियर ज्यादा लंबा नहीं हुआ था. जिसके बाद वो इंग्लैंड चले गए थे.

इंग्लैंड जाने के बाद उन्होंने क्रिकेट की कोचिंग देने का कोर्स किया. इसके बाद वो एक क्लब में बतौर कोच शामिल हो गये. हम उनका बेटा इंग्लैंड के लिए खेलता हुआ नजर आएगा.

आर पी सिंह के बेटे हैरी सिंह ने और बेटी दोनों ने ही अपनी पढ़ाई-लिखाई सब इंग्लैंड में ही की है. आर पी का बेटा इस वक्त लैंकशायर की सेकंड-11 टीम का हिस्सा है.

तो वहीं उनकी बेटी भी लैंकशायर के लिए Under-19 खेल चुकी है. वो भी जल्द ही इंग्लैंड की इंटरनेशनल टीम में खेलते हुए नजर आ सकती हैं.

Wicketlo.com से बातचीत के दौरान आर पी सिंह ने बताया कि उनका बेटा शुरुआती करियर में गेंदबाज बनना चाहता था. मगर मैंने ही उसे एक अच्छा बल्लेबाज बनने को कहा.

इसके साथ ही आर पी सिंह ने अपने बेटे को ऑफ-स्पिन भी कराना सिखा रखा है.

2007 विश्वकप जीताने वाले RP Singh के नहीं बल्कि RP Singh Junior के बेटे हैं हैरी सिंह

फिल्हाल आपको बता दें कि ये रुद्र प्रताप सिंह के बेटे नहीं है. बल्कि आर पी सिंह जूनियर के बेटे हैं. इन्होंने 80 के दशक में भारत के लिए 2 वनडे मुकाबले खेले हैं. दोनों ही आर पी सिंह उत्तर प्रदेश के ही रहने वाले हैं.

2007 विश्व कप में अपना रौला दिखाने वाले हमारे आर पी सिंह ने भारत के लिए 14 टेस्ट, 58 वनडे और 10 टी20 मुकाबले खेले हैं.

Source: Sportsamaze

Read More: Suryakumar Yadav हुए फैंस के साथ Engage, अपने Gesture से जीता Priceless Hearts

error: Content is protected !!