‘कोच ने मुझे रावण के इस अस्त्र के बारे में बताया फिर…’, भानुका राजपक्षे ने खोला मैच विन्निंग पारी का राज

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) पर श्रीलंका क्रिकेट टीम ने अपना कब्जा जमा लिया है। बता दें श्रीलंका ने पाकिस्तान (SL vs PAK) को रविवार यानी 11 सितंबर को खेले गए फाइनल मुकाबले में 23 रनों से हराकर एशिया कप की ट्रॉफी अपने नाम की।

इस मैच में पहले बल्लेबाजी और फिर गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत श्रीलंका ने शानदार जीत हासिल कर छठ्ठी बार एशिया कप का खिताब जीता। इस मैच में श्रीलंका टीम की तरफ से हीरो बनकर उभरे भानुका राजपक्षे (Bhanuka Rajpaksa) ने 170 रनों का स्कोर खड़ा करने में अहम योगदान दिया। उन्हें इस मैच के बाद मैन ऑफ द मैच से नवाजा भी गया, इस दौरान उन्होंने क्या कहा आइये आपको बताते है?

दरअसल एशिया कप 2022 के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान और श्रीलंका (SL vs PAK) के बीच खेले गए फाइनल मैच में श्रीलंका ने 23 रनों से एशिया कप के खिताब पर कब्जा कर लिया। इस मैच में श्रीलंका टीम की शुरुआत बेहद ही खराब रही, लेकिन टीम की पारी को भानुका राजपक्षे (Bhanuka Rajpaksa) ने बखुबी संभाला और 170 रनों के लक्ष्य में अहम योगदान दिया।

इस मैच के बाद हुई प्रेजेंटेशन के दौरान उन्हें मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया, उन्होंने इस बीच कहा,

“ये वास्तव में आसान नहीं था। पाकिस्तान शुरुआत से अच्छी गेंदबाजी कर रहा था, लेकिन जब वानिंदु आए, तो हमें एक योजना मिली। हम हर समय सकारात्मक रहना चाहते थे। 10वें ओवर के बाद जब क्रिस (सिल्वरवुड) हमसे बात करने आए तो मैंने उनसे कहा कि 140 अच्छा स्कोर है। लेकिन हम अंत तक बने रहे और लक्ष्य काफी अलग था। आखिरी गेंद पर छक्का और आखिरी ओवर ने हमें गति देने में मदद की और ये गति का खेल है।”

बता दें पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंकाई टीम की शुरुआत बेहद ही खराब रही, जहां सलामी बल्लेबाजों के साथ आधी से ज्यादा टीम 58 रनों के स्कोर पर ही पवेलियन लौट चुकी थी, लेकिन भानुका राजपक्षे (Bhanuka Rajpaksa) और हसरंगा ने श्रीलंका को निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 170 रन तक पहुंचा दिया है। वहीं उनकी आतिशी पारी को देख हर कोई प्रभावित हुआ। बता दें भानुका राजपक्षे ने 35 गेंदों पर टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर का तीसरा अर्धशतक जड़ा और टीम को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया।

error: Content is protected !!