हार्दिक-युवराज से बेहतर ऑलराउंडर को नहीं दिया मौका तो पहुंचा जिम्बाबवे, अब शतक और विकेटों की लगा दी झड़ी

सिकंदर रजा (Sikandar Raza) के दमपर जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम इन दिनों जोश में है. बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने जोरदार प्रर्दशन कर सीरीज कर 2-0 से जीत लिया है. इससे पहले टी-20 श्रृंखला में जिम्बाब्वे का प्रदर्शन बहुत बढ़िया रहा था.

जिम्बाब्वे की इन जीत का हीरो एक भारतीय है. जिम्बाब्वे को एक ऐसा ऑलराउंडर मिल गया है जो इन दिनों गेंद और बल्ले दोनों से विपक्षी टीमों के लिए खतरा बन रहा है.

हार्दिक-युवराज जैसे ऑलराउंडर को कभी नहीं दिया मौका

आपको बता दें कि सिंकदर रजा (Sikandar Raza) की काबिलियत युवराज सिंह और हार्दिक पांड्या जैसी है. उनके जैसा खिलाड़ी भारतीय टीम को ढूंढने पर भी नहीं मिले. मगर फिर भी उन्हें हमेशा IPL के दौरान नजरअंदाज कर दिया जाता है. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ लगातार 2 शतक लगाकर टीम को सीरीज जीता दी.

मूल रूप से सिंकदर रजा का खानदार भारतीय सरजमीं से ताल्लुक रखता है. बटवरें के बाद जो पाकिस्तान में बदल गया. उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट टीम में चुने जाने के लिए काफी ज्यादा मेहनत की मगर पाकिस्तान टीम ने हमेशा उन्हें नहीं चुना. जिसके बाद वो जिम्बाब्वे चले गए.

सिकंदर रजा पहले गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में 56 रन देकर तीन महत्वपूर्ण विकेट चटकाया, फिर बल्लेबाजी करते हुए बेहतरीन शतक लगाया.

पहले ओडीआई मैच में सिकंदर ने 109 गेंदों पर 135 रनों की पारी खेली थी, उसके बाद रविवार को खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में उन्होंने एक बार फिर से 117 रन बनाए हैं. दूसरे ओडीआई मैच के दौरान रजा ने तीन महत्वपूर्ण विकेट भी चटकाया, इसी वजह से जिम्बाब्वे को दोनों मुकाबलों में 5-5 विकेट से जीत मिली है. जिम्बाब्वे के लिए खेलते हुए उन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से धमाल मचाना शुरू कर दिया है.

Read More: ‘ऐसा ही करता रहा तो हार्दिक की तरह मैं भी एक दिन कप्तान बन सकता हूं’- Axar Patel

error: Content is protected !!