Umran Malik की गति देख Shaheen Afridi को जलन में ‘रहमानी कीड़ा’ काट गया है

Shaheen Afridi views on Umran Malik: उमरान मलिक भारत की सनसनी हैं. इससे पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान को जलन तो होनी ही थी. फिल्हाल क्रिकेट इतिहास में पाकिस्तान ने कई अच्छे तेज गेंदबाज पैदा किए हैं. वसीम अकरम, वकार युनुस, शोएब अख्तर, मोहम्मद सामी गिनने बैठेंगे तो और भी नाम सामने आएंगे. आज की पीढ़ी में इस क्रम को शाहीन शाह अफरीदी आगे ले जा रहे हैं. पिछले कुछ सालों से वो अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं. फिल्हाल अब उन्होंने भारतीय पेस सनसनी उमरान मलिक की खिल्ली उठा दिए हैं. जवाब में भारतीय फैंस ने उन्हें जबरदस्त जवाब दे दिया है ट्विटर पर.

IPL 2022 में एक बार फिर से भारत के लिए कई सितारे बाहर आए हैं. इन्हीं में सबसे ऊपर नाम आता है ‘इमेर्जिंग प्लेयर ऑफ द सीजन’ उमरान मलिक को. कई पेसर्स और भी उभर कर आए हैं. जिसमें मुकेश चौधरी, मोहिसन खान और यश दयाल भी शामिल हैं. मगर फैंस को सबसे ज्यादा पसंद उमरान मलिक ही हैं. उमरान लगातार 150 की गति से गेंद डालते हैं. साथ ही उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ एक गेंद तो 157kmph की गति से डाल दी. ये गेंद IPL इतिहास में किसी भारतीय द्वारा डाली गई सबसे तेज गेंद है.

उमरान मलिक (Umran Malik) को भारतीय टीम में जगह दे दी गई है. उन्होंने सीजन में 22 विकेट चटकाए थे. 9 की इकोनॉमी से. इसके अलावा एक मैच में 5 विकेट भी निकाले थे.

फिल्हाल मुद्दे पर आते हैं. हाल ही में प्रेस कॉन्फ्रेंस में शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Afridi) से जब पूछा गया कि आप उमरान मलिक और लॉकी फार्ग्यूसन की गति पर कुछ कहना चाहेंगे? इसपर शाहीन ने तीखी टिप्पणी करते हुए कहा कि सिर्फ पेस से ही आप अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सफल नही हो सकते. उन्होंने कहा कि अगर आपके पास लाइन-लेंथ और स्विंग नही है, तो स्पीड आपकी मदद नही कर पाएगी.

वो कहते हैं उनमें उमरान मलिक (Umran Malik) से ज्यादा काबिलियत हैं. वो गेंद को आगे से स्विंग करा सकते हैं. इसलिए वो उमरान को भी यही सलाह देते हैं कि स्विंग पर काम करो.

Source: The Lallantop

Read Also: Umran से लेकर Pandya तक, दक्षिण अफ्रीका सीरीज में इन 5 प्लेयर पर होगी नजर

error: Content is protected !!