‘KL Rahul को Umran को टीम में खिलाने से पहले ‘पत्थरबाजी’ से सावधान रहना चाहिए’

Sehwag gives advice to KL Rahul on Umran Malik: सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक भी भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा बन गए हैं। उमरान मलिक को 18 सदस्यीय भारतीय टीम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलने का मौका मिला है। हम उमरान मलिक को एक युवा तेज गेंदबाज के रूप में जानते हैं जो अपनी गति के लिए सबसे ज्यादा जाने जाते हैं। जो 150 किलोमीटर से अधिक की स्पीड को भी नियंत्रित करने की क्षमता रखता है, जिससे बल्लेबाज़ को परेशान होते देखा जा सकता है।

उमरान का 5 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए डेब्यू

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम को 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। वहीँ आईपीएल सीजन के इस दौरान उमरान मलिक ने सभी क्रिकेट जानकारों का दिल जीत लिया, लेकिन भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने उमरान मलिक के चयन के बाद टीम प्रबंधन और कप्तान (KL Rahul) को लेकर बड़ी चेतावनी दी है।

गेंदबाज का KL Rahul को प्रभावी ढंग से करना होगा Umran Malik इस्तेमाल

बीसीसीआई द्वारा रविवार को बड़े ऐलान के बाद एक इंटरव्यू में बात करते हुए सहवाग ने उमरान को एक स्पेशल टैलेंट बताया और कहा कि युवा गेंदबाज भारतीय टीम के लिए बेहद अहम हो सकता है, लेकिन इसके लिए कप्तान केएल राहुल को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में प्रभावी तरीके से इस्तेमाल करना होगा। उन्होंने कहा कि उमरान की तेज़ गेंदबाज़ी एक खास प्रतिभा है और ऐसे में भारतीय कप्तान को उनका इस्तेमाल काफी समझ के साथ करना होगा।


वहीँ सहवाग ने आगे कहा कि उमरान ऐसे गेंदबाज़ है जो पॉवरप्ले में अधिक रन लुटा सकते हैं, लेकिन उनका सही इस्तेमाल किया जाए तो वह भारतीय टीम की अहम संपत्ति साबित हो सकते हैं।

हालांकि इस दौरान सहवाग अपने बड़बोले पन की वजह से फंस गए। जी हां, उन्होंने मजाक में कहा कि उमरान मलिक (Umran Malik) जहां से आता है वहां काफी ज्यादा पत्थरबाजी होती है गति वाली. ऐसे में साउथ अफ्रीका के साथ ही साथ केएल को भी उनसे सावधान रहना चाहिए।

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने दी भी सलाह

बता दें कि इससे पहले भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने उमरान मालिक के समर्थन के बाद चिंता ज़ाहिर करते हुए कहा था कि उनके वर्कलोड को सही से मैनेज किया जाना होगा, नहीं तो उन्हें इंजरी का खतरा होगा।

Read More: Rohit Sharma से लेकर Jadeja तक, ऐसी है IPL 2022 की Flop Playing Eleven

error: Content is protected !!