‘एक अनार सौ बीमार’, संजू-डीके नहीं बल्कि ऋषभ पंत ही खेलेंगे टी20 विश्वकप

टी20 वर्ल्ड कप 2022 अक्टूबर में होने जा रहा है और ऐसे में संजू सैमसन के पास टीम इंडिया में जगह बनाने के बहुत कम मौके बचे हैं। हालांकि, सैमसन को ऋषभ पंत के बराबर मौके नहीं दिए गए हैं, ऐसे में उनको बिना मौका दिए टीम से बाहर रखना जायज़ नहीं होगा। वहीँ सैमसन के प्रशंसकों का मानना ​​है कि विकेटकीपर ऋषभ पंत का पत्ता एकबार फिर काटने को तैयार हैं।

फिलहाल कई खिलाड़ियों के बीच टी20 टीम में जगह बनाने की जंग चल रही है, ऐसे में सैमसन की राह आसान नहीं है। आयरलैंड के खिलाफ भारत को दो टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है और इस सीरीज में संजू को मौका मिलना तय है, वहीँ अगर उन्हें टी20 वर्ल्ड कप की दौड़ में बने रहना है तो उन्हें इन दो मैचों में अपना हुनर ​​दिखाना होगा।

इसके साथ ही दिनेश कार्तिक के बारे में बात करना भी जरूरी है क्योंकि फिनिशर के तौर पर उन्होंने पिछले कुछ सालों में जो काम किया है उसकी भारत को टी20 वर्ल्ड कप में जरूरत हो सकती है।दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में भी कार्तिक ने मैच खत्म किए थे, ऐसे में चयनकर्ताओं के लिए उन्हें दरकिनार करना आसान नहीं होगा।

भले ही टी-20 वर्ल्ड कप के लिए रेस की बात करें तो पंत का फॉर्म बेशक उनके साथ नहीं है और साथ ही टी-20 के आंकड़े भी गड़बड़ हैं, लेकिन इस खिलाड़ी की मैच जिताने का हुनर ही उन्हें इस दौड़ में सबसे आगे भी रखे हुए हैं।

टीम मैनेजमेंट की तरफ से पंत को लगातार मौके दिए जाना भी इस बात का संदेश है कि उन पर भरोसा जताया जा सकता है, ऐसे में दिनेश कार्तिक और संजू सैमसन की राह बेहद मुश्किल होने वाली है। वहीँ दोनों के पास अब बेहतरीन प्रदर्शन कर जगह बनाने के अलावा कोई भी रास्ता नहीं बचा है।

Read Also: Asad Rauf: लांडा बाजार में जूता बेचने पर मजबूर PAK क्रिकेट का दिग्गज, हैं रेप आरोपी

error: Content is protected !!