‘लो अब छोड़ रहा हूं मैं क्रिकेट, बल्ला भी फेंक देता हूं तुम ही खेल लो’- Sanju Samson

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के संघर्ष और टीम इंडिया में एंट्री के बारे में बात की है। वहीँ गौरव कपूर के शो ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस में संजू सैमसन ने अपने संघर्ष के बारे में खुलकर बात की है। संजू सैमसन ने यहां कहा कि उन्होंने 19-20 साल की उम्र में डेब्यू किया था, इसके बाद उनका 25 साल के उम्र में हुआ था, लेकिन इस बीच उन्हें केरल की टीम से बाहर कर दिया गया।

वहीँ संजू सैमसन ने कहा कि कभी-कभी आप सोचते होंगे कि ये क्या हो रहा है। मैं 5 साल तक के खेल में हर बार आउट हो रहा था। एक बार मेरा दिमाग इतना ख़राब हो गया, तो मैंने बल्ला फेंका और चला गया। मैं उस वक़्त सीसीआई स्टेडियम में था, इसके बाद मैंने क्रिकेट छोड़ने का फैसला कर घर जाने का फैसला लिया था। मैं मरीन ड्राइव पर बैठ कर समंदर को देखते हुए सोचने लगा की अब बहुत हो गया, क्रिकेट अब खेलना ही नहीं मुझे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sanju V Samson (@imsanjusamson)

आपको बता दें कि संजू सैमसन ने 2015 में टीम इंडिया के लिए टी20 डेब्यू किया था, लेकिन वह अब तक केवल 13 टी20 मैच ही खेल सके हैं। अब तक संजू टीम इंडिया के लिए सिर्फ एक वनडे मैच ही खेल पाए हैं। आईपीएल में  संजू सैमसन  अच्छा प्रदर्शन करते हुए आएं हैं, लेकिन भारतीय टीम में अपनी जगह बनाने के लिए हमेशा संघर्ष करते रहे हैं।

अगर आईपीएल की बात करें तो संजू सैमसन 131 मैच खेल चुके हैं, उनके नाम 3366 रन हैं। संजू ने आईपीएल में 3 शतक, 17 अर्धशतक जमाए हैं और उनका औसत लगभग 30 का है। संजू सैमसन करीब एक दशक से राजस्थान रॉयल्स के साथ ही हैं, राजस्थान की टीम संजू सैमसन को 14 करोड़ रुपये दे रही है। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ फिफ्टी जड़ी। वह शानदार फॉर्म में हैं और उनकी टीम भी बेहतर प्रदर्शन कर रही है।

संजू सैमसन (Sanju Samson) के आईपीएल करियर के बात करें, तो उन्होंने अब तक 131 मैच में 3366 रन बनाएं हैं, जिसमें  3 शतक और 17 अर्द्धशतक शामिल है। लगभग एक दशक से संजू सैमसन राजस्थान रॉयल्स के साथ जुड़ें हैं, जिसके उन्हें 14 करोड़ करोड़ मिल रहे हैं। सैमसन लगातार शानदार फॉर्म में बने हुए हैं और उनकी टीम भी बेहतर प्रदर्शन कर रही है।

Read Also: ‘कप्तान भरोसा न करे तो…’ प्लेयर ऑफ द मैच Yuzvendra Chahal ने बोली बड़ी बात

error: Content is protected !!