वीडियो: सिराज ने डुबा दी थी भारत की लुटिया, संजू सैमसन ने ‘गोता’ लगा बचाई जान

बीती रात त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन में भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए पहले एकदिवसीय मैच में अंतिम ओवर में संजू सैमसन (Sanju Samson) ने एक ऐसा बचाव कर दिया. जिसने मैच को पूरी तरह से ही पलट दिया. इस सेव के बाद ट्विटर पर खलबली मच गई है. संजू सैमसन ने मैच के अंतिम ओवर में विकेट कीपिंग करते हुए डाइविंग सेव के साथ खुद को भुनाया. ये वाकया तब घटित हुआ जब वेस्टइंडीज को मोहम्मद सिराज के अंतिम ओवर में 4 विकेट के साथ सिर्फ 15 रन चाहिए थे.

भारतीय टीम ने 308 रन बनाए थे. जवाब में वेस्टइंडीज 305 रन तक ही पहुंच पाई.

वेस्ट इंडीज की पारी के अंत में रोमारियो शेफर्ड की आतिशी बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज को जीताना चाहा. मैच के अंतिम ओवर में वेस्टइंडीज के अकील होसेन और रोमारियो शेफर्ड की जोड़ी को जीत के लिए 15 रन बनाने थे. ये ओवर मोहम्मद सिराज कर रहे ते. यदि अंतिम ओवर की 5वीं गेंद पर संजू सैमसन (Sanju Samson) ने डाइविंग सेव नहीं किया होता, तो गेंद बाउंड्री तक जा सकती थी और भारत खेल हार सकता था. अंत में ये सेव भारत के लिए वरदान साबित हुआ. टीम इंडिया ने इस सेव की मदद से मैच 3 रन से जीत लिया. यहां देखें वीडियो-

संजू सैमसन के इस सुपरमैन सेव के बाद ट्विटर पर उनके फैंस काफी ज्यादा खुश नजर आए. तो चलिए आपको दिखाते हैं वो कैसा रिएक्ट कर रहे हैं.

फिल्हाल टीम इंडिया ने 3 मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. सीरीज का अगला मुकाबला कल यानी 24 जुलाई को खेला जाएगा.

error: Content is protected !!