जब London के एक कमरे में 17 घंटे के लिए बंद हो गए Sachin Tendulkar, जानें वजह

Sachin Tendulkar: अपने शानदार प्रदर्शन के बदौलत क्रिकेट में अब तक कई खिलाड़ियों ने खूब नाम कमाया है, इसका सही उदहारण सचिन तेंदुलकर हैं, जिनको आज पूरी दुनिया जानती है। वैसे तो हर कोई सचिन के सफलता की कहानी जानता ही होगा, लेकिन आज हम सचिन के एक ऐसे किस्से के बारे में बताने जा रहे, जिसको हर कोई नहीं जनता है। ये किस्सा उनके 17 घंटे लंदन के एक बंद कमरे में रहने के बारे में है, तो आइए जानते हैं उनकी कहानी।

इंडिया टीम के पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान माना जाता है। अपने करियर के दौरान उन्होंने कई बड़े रिकॉर्ड बनाए और उपलब्धियां भी हासिल की। क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में जमकर रन बरसाए और वनडे में 15,921 रन और टेस्ट में 18,426 रन जैसा विशाल रिकॉर्ड खड़ा कर दिया। 100 शतक का रिकॉर्ड भी सचिन के नाम पर ही, जिसको अभी तक कोई खिलाड़ी तोड़ नही सका है। वहीँ इन रिकॉर्ड के साथ कुछ किस्से भी हैं, जिनकी चर्चा आज भी होती रहती है।

दरअसल, सचिन ने इस घटना से साबित कर दिया था जब वह किसी काम को करने का ठान लेते हैं, तो उसको पूरा करने में अपनी जान लगा देते हैं। बता दें कि घटना कुछ ऐसी थी कि लंदन में सचिन के शूटिंग का समय कुछ ही घंटो का तय किया गया था।

लंदन में 17 घंटे एक कमरे में बंद रहे थे Sachin Tendulkar

यह क्रिकेट की दुनिया में सबसे महंगी किताब के लिए बेहद खास शूट की शुरुआत थी। जिसमें डायरेक्टर, प्रोड्यूसर पांच कैमरामैन, मेकअप मैन आदि के साथ पूरी टीम तैयार थी। लेकिन सचिन को एक एक क्लिक नहीं बल्कि लाखों क्लिक के बाद भी संतुष्ट नहीं मिली, जिसके बाद उन्होंने दोबारा शूट करने की गुजारिश की।

वहीँ इस दौरान शूटिंग मशगूल हो चुके सचिन (Sachin Tendulkar ) को पता ही नहीं चला कि एक बंद कमरे में शूट करते हुए उन्होंने 17 घंटों का समय गुज़ार दिया है। बता दें कि इस कड़ी मेहनत नतीजा ये निकला कि दुनिया के सामने एक ऐसी किताब आई, जिसका वजन 37 किलो है और इसमें सचिन तेंदुलकर की 1000 बेहद खास तस्वीरें हैं।

Read More: जब लोगों ने पूछा बंदरों की तरह होंठो पर क्या लगाते हो? Andrew Symonds

error: Content is protected !!