SA vs Ind : उसकी उम्र है तो उसे खिला नहीं रहे हो, बाद में कह दोगे बूढ़ा हो गया

SA vs Ind: क्रिकेट के फैंस को तो पता ही होगा कि केपटाउन में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली ने आराम लिया था. अपनी पीठ में दर्द के चलते. उनकी जगह टीम में हनुमा विहारी को शामिल किया था. हनुमा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए दूसरे टेस्ट में 60 रन भी बनाए थे. मगर तीसरे टेस्ट में कोहली की वापसी तय थी. ऐसे में हनुमा को एक बार फिर से टीम से बाहर कर दिया गया.

ऐसे में सवाल फैंस के दिल में ये आ रहे हैं कि आखिर अजिंक्य को टीम से क्यों नहीं निकाला जा रहा है. क्या उस बल्लेबाज को बाहर बिठाना ठीक होगा? जिसने जब भी मौका मिला भारत के लिए अच्छा किया है.

हनुमा को टीम से निकाले जाने के बाद सोशल मीडिया पर फैंस काफी ज्यादा गुस्सा हैं. फैंस का मानना है कि रहाणे या फिर पुजारा में से किसी एक को टीम से बाहर बिठाना चाहिए था. मगर कैप्टन कोहली की सोच फैंस से परे है.

सवाल फैंस और क्रिकेट के पंडितों द्वारा ये हैं कि अगर हनुमा विहारी को अभी नहीं मैच खेलने का मौका नहीं मिलेगा तो कब मिलेगा. जब वो बूढ़ा हो जाएगा? पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा और सुनिल गावस्कर ने भी यही मुद्दा उठाया है.


गौतम गंभीर ने तो साफ शब्दों में कहा है कि भारत में तो आप 30 साल के खिलाड़ी को सीनियर कहने लगते हैं. ऐसे में आखिर अजिंक्य रहाणे को फ्री की रोटी क्यों दी जा रही है. आपको बता दें कि हनुमा विहारी 28 साल के हैं.

विहारी ने अभी तक 13 टेस्ट मैच भारत के लिए खेले हैं. इनमें से 12 विदेशी धरती पर हैं. विहारी इन मैचों में अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 35 की औसत से 684 रन बनाए हैं.

ऐसे में जो फैंस हनुमा विहारी के लिए अपनी आवाज उठा रहे हैं वो कहीं से भी गलत नहीं मालूम होते हैं. तो चलिए आपको दिखाते हैं कि कैसा है फैंस का आक्रोश.

ये भी पढ़ें : Rohit Sharma के वो 5 रिकॉर्ड जिन्हें तोड़ना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है

error: Content is protected !!