राजस्थान रॉयल्स के मालिक ने मुझे 3-4 थप्पड़ मारा था, बेल्ट से मेरी ‘गां$’ सूजा दी थी…रॉस टेलर का ने किया खुलासा

विश्व की सबसे पॉपुलर क्रिकेट लीग IPL का आगाज 2008 में हुआ था। और तभी से इस लीग में भारतीय खिलाड़ियों के साथ-साथ विदेशी दिग्गज खिलाड़ी भी इस लीग में सिरकत करते है। जितना ज्यादा आईपीएल की पॉपुलैरिटि है उतना ही ये विवादों से भी घिरा रहता है। हाल ही में न्यूजीलैंड के दिग्गज खिलाड़ी रॉस टेलर ने आईपीएल से जुड़ी अपनी एक घटना के बारे में खुलासा कर एक नया विवाद खड़ा कर दिया है।

रॉस टेलर ने IPL को लेकर किया सनसनीखेज़ खुलासा

दरासल न्यूजीलैंड के दिग्गज खिलाड़ी रॉस टेलर ने अपनी जीवनी पर एक ऑटोबायोग्राफी “रॉस टेलर: ब्लैक एंड व्हाइट” नाम की किताब लौंच की है। जिसमे उन्होंने आईपीएल 2011 में हुए उनके साथ एक घटना का जिक्र करते हुए बताया है कि, कैसे एक मैच के दौरान 0 पर आउट होने पर उनके फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स के मालिक ने उन्हें 3-4 थप्पड़ लगा दिया था।

रॉस टेलर ने अपने किताब में इस बात का खुलासा करते हुए लिखा है कि, “मोहाली में राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब के साथ एक मैच खेला था। जिसमें राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए 195 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मैं 0 रन पर आउट हो गया था और हम वो मुकाबला हार गए थे। जिसके बाद मैच खतम होने पर पूरी टीम, सहयोगी स्टाफ और प्रबंधन होटल की सबसे ऊपरी मंजिल पर स्थित बार में थे। शेन वॉर्न के साथ लिज़ हर्ले भी मौजूद थीं।”

रॉस टेलर ने अपनी किताब में आगे बताया है की, “रॉयल्स के मालिकों में से एक ने मुझसे कहा, रॉस हमने आपको डक पर ऑउट होने के लिए एक मिलियन डॉलर नहीं दिए है। जिसके बाद उन्होंने मेरे मुँह पर 3 से 4 थप्पड़ जड़ दिए, और फिर वह हंस रहे थे। हालाँकि थप्पड़ जोरदार नहीं थे परंतु वह नाटकीय-अभिनय भी नही लग रही था। परिस्थितियों के अन्तर्गत मैं इसे मुद्दा नहीं बनाना चाहता था, परंतु मैं कल्पना नहीं कर सकता था कि यह घटना पेशेवर खेल वातावरण में हो रहा था।”

रॉस टेलर का आईपीएल में प्रदर्शन

न्यूजीलैंड के दिग्गज खिलाड़ी रॉस टेलर राजस्थान रॉयल्स के साथ बस 2011 के सीजन में ही रहे थे। जिसमें उन्होंने 12 मुकाबलों में महज 181 रन ही बना पाए थे। हालाँकि उसके बाद 2012 में हुए नीलामी में उन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपने साथ जोड़ लिया था। वहीं अगर रॉस टेलर के पूरे आईपीएल कॅरिअर को देखें तो उन्होंने कुल 55 आईपीएल मुकाबले खेलें है। जिसमें उन्होंने 25.4 की औसत से 1017 रन बनाये है, और इस दौरान उन्होंने 3 अर्धशतक पारी खेली थी, जिसमें उनका सर्वोत्तम स्कोर था 81 रन।

error: Content is protected !!