Rohit Sharma: T20 की कप्तानी से हटाए जाएंगे ‘हिटमैन’, खराब फिटनेस बनी वजह…नए कप्तान का नाम आया सामने

‘बड़ा पाव’ के नाम से मशहूर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस वक्त भारत के तीनों फॉर्मेट के कप्तान हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) ने जब कप्तानी छोड़ी तो BCCI ने रोहित को खैरात में कप्तानी दे दी. जबकि वो साल में 9 महीने चोटिल ही रहते हैं. ताजा मीडिया रिपोर्ट के मतुाबिक रोहित को T20 टीम की कप्तानी से हटाया जा सकता है. चयनकर्ताओं ने नए कप्तान का चयन भी कर लिया है.

T20 की कप्तानी से भगाए जाएंगे Rohit Sharma

पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने हाल ही में अपने इंटरव्यू में कहा था कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को T20 की कप्तानी से हटा देना चाहिए. शायद उनकी ये बात सेलेक्टर्स ने सुन ली है. रोहित शर्मा फिलहाल इंग्लैंड दौरे पर हैं, लेकिन कोरोना की वजह से वे दौरे के पहले मैच में खेल पाएंगे या नहीं इसका फैसला अभी नहीं हुआ है. चयनकर्ता उनका वर्कलोड कम करने के लिए उन्हें कप्तानी से हटा सकते हैं.

ये खिलाड़ी हो सकता है नया कप्तान

चेतन शर्मा गठित सेलेक्टर्स हार्दिक पांड्या को टीम इंडिया का नया कप्तान बनाने के लिए पूरी तरह से मन बना चुके हैं. आपको बता दें कि हार्दिक पांड्या इस समय आयरलैंड (Ireland) दौरे पर टीम की कमान संभाल रहे हैं. Insidesports की रिपोर्ट के मुताबिक बयान आया है कि रोहित शर्मा को हटाने की हमें जल्दी नहीं है. मगर उनके सर से बोझ कम करना जरूरी है. इसलिए हार्दिक हमारी योजनाओं में हैं क्योंकि भविष्य में कई छोटे दौरे होंगे और वह इस समय टेस्ट योजनाओं में नहीं हैं.’

Virender Sehwag ने लगाई थी लताड़

पूर्व भारतीय कप्तान सहवाग ने सोनी स्पोर्टस पर कहा कि टी20 में नए कप्तान के होने से रोहित ब्रेक लेकर टेस्ट और वनडे के लिए तरोताजा हो सकेगा. इससे वह कार्यभार प्रबंधन और मानसिक थकान से बेहतर ढंग से निपट सकेगा. खासकर उसकी उम्र को देखते हुए.

Read Also: ‘1 ओवर में 18 रन वो भी आयरलैंड के खिलाफ’, कश्मीर वापस जाओ बच्चे- Aakash Chopra

error: Content is protected !!