हार के बाद रोहित शर्मा ने बताया, T-20 विश्वकप में किन खिलाड़ियों को मिलेगी टीम में जगह

मंगलवार को खेले गये एशिया कप 2022 के राउंड-2 मुकाबले में फिर से एक बार भारत को हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान से मिली हार के बाद अब टीम इंडिया को श्रीलंका ने 6 विकेट से हराकर फाइनल का सफर मुश्किल कर दिया। इस हार के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने मीडिया से बातचीत के दौरान एक बड़ा बयान दिया है जिस पर यहां चर्चा करेंगे।

हार के बाद रोहित शर्मा ने दिया बयान

एशिया कप 2022 के सुपर-4 मुकाबले में भारत को लगातार दो बार टॉस हारकर मैच गवांना पड़ा। पहले पाकिस्तान और अब श्रीलंका से हारने के बाद चारों तरफ टीम इंडिया के प्रदर्शन की आलोचना तेज हो चुकी है। एशिया कप के खत्म होने के बाद ही यानी की अगले महीने से टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने वाला है, जिस पर बातचीत करते हुए टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने खिलाड़ियों के चयन को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

हार क बाद टी20 वर्ल्ड कप पर दिया बयान

एशिया कप 2022 के खराब प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने मीडिया से बातचीत करते हुए खिलाड़ियों के चयन पर बयान दिया है। जिसमें वो कहते हैं-

“हम ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के लिए स्कॉड के ऐलान से पहले तक कई खिलाड़ियों पर प्रयोग करेंगे। वर्तमान में जो टीम है वो 95 प्रतिशत टी20 खेलने के लिए योग्य है हालांकि बाद में कुछ बदलाव किया जाएगा।”

रोहित शर्मा के इस बयान से साफ़ है कि टी20 विश्व कप में भी हमें लगभग यही खिलाड़ी खेलते हुए दिखने वाले हैं.

एशिया कप 2022 में टीम इंडिया के प्रदर्शन को देखते हुए ऐसा लग तो नहीं रहा है कि टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए पूरी तरह से तैयार है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि वर्ल्ड कप से पहले तक टीम पूरी तरह से तैयार हो जाएगी।

हालांकि मंगलवार को श्रीलंका से मिली हार पर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा-

“हम इन 2 हार से चिन्तित नहीं हैं। टीम में काफी काबिलियत है और ये टीम आगे अच्छा खेलेगी।”

श्रीलंका से करना पड़ा हार का सामना

श्रीलंका के खिलाफ मंगलवार को खेले गये मुकाबले में टीम इंडिया को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अर्धशतकीय पारी खेली, इस दौरान उनके बल्ले से 41 गेंदों में 72 रन निकले थे। कप्तान के अलावा सूर्यकुमार यादव ने 34 रन की पारी खेली, इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज श्रीलंकाई गेंदबाजों के सामने टिक कर खेलने में कामयाब नहीं हो पाया।

वहीं भारत के 174 रनों के लक्ष्य को पूरा करते हुए लंकाई बल्लेबाजों ने विस्फोटक शुरूआत की और दोनों ही ओपनरों ने अर्धशतकीय पारी खेली। आखिर में टीम के कप्तान दसुन शनाका ने कप्तानी पारी खेलते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज भनुका राजापक्षा के साथ मिलकर टीम को जीत दिला दी। श्रीलंकाई बल्लेबाजी के दौरान भारतीय गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाए। इस दौरान केवल युजवेंद्र चहल ने 3 तो वहीं रविचंद्रन अश्विन 1 विकेट लेने में कामयाब हो पाए थे।

error: Content is protected !!