सीनियर Virat Kohli नहीं, मैच में इस खिलाड़ी की हर बात मानते हैं कैप्टन रोहित शर्मा

Team Bonding between Virat Kohli, Rohit Sharma and Rishabh Pant: क्रिकेट के मैदान पर हमने अक्सर यह देखा है कि जूनियर खिलाड़ी सीनियर खिलाड़ी की बात मानते हुए नजर आता है. शायद इसलिए ही जब से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भारतीय टीम के कप्तान बने हैं. वह भी पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की कई बातें मानते हुए मैदान पर नजर आए हैं. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) लगातार मैच और सीरीज पर अपना कब्जा जमाते हुए नजर आ रहे हैं. लेकिन गौर करने वाली बात यह है कि इन दिनों टीम इंडिया में एक खिलाड़ी ऐसा भी है. जिसकी बात रोहित शर्मा विराट कोहली से भी ज्यादा मानते हैं मैदान पर.

जैसा की आप सभी को पता है कि विराट कोहली अब भारतीय टीम के कप्तान नहीं है. मगर बीच मैदान पर उनका अनुभव अभी भी टीम इंडिया और रोहित शर्मा के लिए कई बार काम आ रहा है. मगर जिस खिलाड़ी की बात हम आपको इस पोस्ट में बताने जा रहे हैं. उसकी बात रोहित शर्मा विराट कोहली से भी ज्यादा मानते हैं. यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) है. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) जहां आजकल अपने बल्ले से तो कमाल की बल्लेबाजी कर ही रहे हैं. वही विकटों के पीछे भी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) रोहित की काफी ज्यादा मदद करते हुए नजर आ रहे हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli)

मैदान पर जब भी डीआरएस लेने की बारी आती है. तब रोहित शर्मा सबसे ज्यादा अगर किसी की बात सुनते हुए नजर आ रहे हैं. तो वह है ऋषभ पंत. ऋषभ पंत का फैसला ज्यादातर मौकों पर सही भी होता है. रोहित शर्मा को घरेलू जमीन पर श्रीलंका के खिलाफ हुए टेस्ट सीरीज में ऐसा करते हुए कई बार पाया गया. हालांकि इसका फायदा रोहित और टीम इंडिया दोनों को हो रहा है.

ये भी पढ़ें: कौन हैं ये खिलाड़ी? जिनका डेब्यू कराए बिना ही Rohit Sharma ने ट्राफी थमा दी

श्रीलंका के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी के 12 ओवर में मोहम्मद शमी गेंदबाजी कर रहे थे. मोहम्मद गेंद जाकर श्रीलंकन बल्लेबाज की पैड पर लगी. तभी टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने अंपायर से जोरदार अपील भी की. हालांकि अंपायर पर इसका कोई असर नहीं पड़ा. अंपायर ने इस विकट को नॉट आउट दे दिया. इसके बाद पंत की जिद्द पर रोहित ने डीआरएस के लिए हां कर दिया. बाद में रीप्ले में साफ हो गया कि श्रीलंकर बल्लेबाज आउट था.

error: Content is protected !!