6,6,6 हिटमैन फिर से हिट, छक्कों के रिकॉर्ड का बना बेताज बादशाह, गेल को पछाड़ बनाए 3 नए रिकॉर्ड

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को विश्व क्रिकेट हिटमैन के नाम से जानता है. ये नाम उनका यूं ही नहीं पड़ा है. बल्कि उन्हें लंबे-लंबे छक्के लगाने के लिए जाना जाता है. वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही 5 मैच की टी20 सीरीज में रोहित शर्मा के बल्ले से भले ही अभी तक कोई बड़ी पारी न आई हो मगर उन्होंने टीम इंडिया के लिए कई छोटी-छोटी तेज पारी खेली हैं.

विंडीज के खिलाफ खेले गए चौथे टी20 मुकाबले में रोहित शर्मा ने 16 बॉल पर फिर से तेजी से 33 रन बना दिए. अपनी इस पारी के दौरान हिटमैन के बल्ले से दो चौके और तीन गगनचुंबी छक्के देखने को मिले हैं. भले ही रोहित की यह पारी छोटी थी, लेकिन उस दौरान उन्होंने कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया, तो चलिए अब हम हिटमैन के उन रिकॉर्ड के बारे में जानते हैं.


1. आपको बता दें कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने जैसे ही इस पारी में 3 छक्के लगाए वो टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में दूसरे स्थान पर आ गए. पहले स्थान पर क्रिस गेल हैं जिन्होंने 553 छक्के लगाए हैं टी20 क्रिकेट में. तो अब रोहित शर्म के नाम 477 छक्कों का रिकॉर्ड हो गया. इस मामले में उन्होंने शाहिद अफरीदो को पीछे छोड़ दिया जिनके नाम 476 छक्के हैं.

2. इतना ही नहीं रोहित शर्मा ने इस पारी के दौरान 2 चौके भी लगाए. इसी के साथ उनके चौके की संख्या 313 हो गई. उन्होंने मार्टिन गुप्टिल को पीछे छोड़ दिया अब वो इस सूची में दूसरे पायदान पर हैं.

3. रोहित शर्मा ने टी20 क्रिकेट में 40वीं बार 30 रनों से अधिक की पारी खेली है. इस मामले में एक बार फिर से उन्होंने मार्टिन गप्टिल को पीछे छोड़ दिया.

Read More: Video: रोहित और सूर्या ने मैकॉय से लिया बदला, 6 गेंद में जड़े 25 रन…रो दिया गेंदबाज

error: Content is protected !!