‘हिटमैन’ की कप्तानी में बदलेगा भारत का भविष्य, Rishabh Pant करेंगे विश्वकप में ओपन

Test Cricket में अच्छा करने के बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) वो खिलाड़ी बन चुके हैं. जिनकी पहचान वीरेंद्र सहवाग जैसी है.

ऋषभ पंत आज विश्व क्रिकेट में बड़ा नाम हैं. मगर वो अपनी टेस्ट क्रिकेट की सफलता को सफेद गेंद क्रिकेट में दोहरा नहीं पाए हैं. इन्हें सफेद बॉल क्रिकेट में सफल बनाने के लिए अब टीम इंडिया कुछ नया प्लान कर रही है. दिग्गजों का मानना है कि ऋषभ पंत को सफेद बॉल में सफल बनाने के लिए ओपनिंग करवाई जानी चाहिए.

भारत के पूर्व दिग्गज ओपनर सुनील गावस्कर-ऋषभ पंत के बहुत बड़े फैन हैं. वो कहते हैं कि रोहित शर्मा को जल्द से जल्द ऋषभ पंत को वाइट बॉल का ओपनर बना देना चाहिए. वो कहते हैं कि ऋषभ पंत, एडम गिलक्रिस्ट की ही तरह शुरुआती ओवर में विस्फोटक और सफल हो सकते हैं.

स्पोर्ट्स टुडे से की गई बातचीत में उन्होंने कहा कि पंत से ओपनिंग करवाई जाए अगर तो ये बिल्कुल भी बुरा विकल्प नहीं होगा. उन्होंने एडम गिलक्रिस्ट का उदाहरण देते हुए कहा कि पंत भी भारत के लिए वैसा ही काम कर सकता है. वो कहते हैं कि गिलक्रिस्ट भी टेस्ट क्रिकेट में 6-7 या पर खेलता था. अगर पंत को ओपनिंग मिलेगी तो उसे ज्यादा से ज्यादा ओवर मिलेंगे अपनी पारी को बनाने के लिए.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rishabh Pant (@rishabpant)

आगे बोलते हुए गावस्कर ने कहा कि हमने उन्हें अभी तक एक फिनिशर के रूप में इस्तेमाल किया है. लेकिन जब वो बैटिंग पर आता है तो गेंद को मारना शुरू कर देता है और सीधे आउट हो जाता है.

अगर उससे ओपन कराया जाएगा तो उसे इस बात का अहसास होगा कि उसे पहली गेंद से धमाकेदार शुरुआत नहीं करनी है. गति के अभ्यस्त होने के लिए उनके पास कुछ समय होगा.

इससे पहले रोहित शर्मा, ऋषभ पंत को बतौर ओपनर इस्तेमाल भी कर चुके हैं. हालांकि तब ऋषभ पंत फ्लॉप हो गए थे.

Read Also: Ind vs SA: दूसरे T20 में ओपनिंग करते नजर आ सकते हैं ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा मौका

आपको बता दें कि Wicketlo ने बहुत पहले ही ये बात कह दी थी कि ऋषभ पंत से ओपनिंग करवानी चाहिए.

error: Content is protected !!