‘IPL विजेता Hardik की जगह Pant को कप्तान बनाने पर भड़के दिग्गज’, Dravid घिरे

KL Rahul चोटिल होकर साउथ अफ्रीका T-20 सीरीज से बाहर हो चुके हैं. तो वहीं Rishabh Pant को टीम इंडिया का नया कप्तान बनाया गया है और Hardik Pandya को उपकप्तान. Ind vs SA सीरीज से पहले ही टीम इंडिया को एक नहीं बल्कि दो बड़े झटके लगे हैं. टीम इंडिया में वापसी कर रहे Kuldeep Yadav भी चोट की वजह से टीम का हिस्सा नहीं होंगे इन 5 बड़े टी-20 मैच के लिए.

BCCI ने भले ही ऋषभ पंत को कप्तान घोषित कर दिया हो लेकिन उसे अब चौतरफा घेरा जा रहा है. जी हां, फैंस और क्रिकेट दिग्गजों का मानना है कि ऋषभ पंत की जगह हार्दिक पांड्या को टीम इंडिया का नया कप्तान नियुक्त किया जाना चाहिए था.

Why not Hardik Pandya is a captain of India Rishabh Pant Why.

Sunil Gavaskar, Kapil Dev और Aakash Chopra ने बताया Hardik Pandya को पहली पसंद 

BCCI के इस फैसले के बाद सुनील गावस्कर, आकाश चोपड़ा और कपिल देव ने अपने-अपने बयान दिए हैं. सुनील गावस्कर कहते हैं कि ऋषभ पंत ने IPL में एक कप्तान के तौर पर बहुत सारी गलतियां की हैं. उसको अभी कप्तानी नहीं देनी चाहिए थी.

तो वहीं आकाश चोपड़ा कहते हैं कि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने अभी हाल ही में IPL जीता है कप्तान के तौर पर. उन्हें ये मौका मिलना चाहिए था. साथ ही आकाश कहते हैं कि पंत की तो न ही बल्लेबाजी अच्छी चल रही है न ही कुछ और मुझे तो लगा था कि वो प्लेइंग इलेवन में भी नहीं होगा ऐसे में उसे कप्तान बनाना काफी बोल्ड मूव है.

तो वहीं कपिल देव का मानना है कि अगर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने अभी IPL जीता है तो उन्हें कप्तानी का मौका देना चाहिए था. इससे ये देखने को मिलता कि आखिर वो दवाब में टीम कैसे बनाते हैं जो कि भविष्य में भारत के लिए ही फायदेमंद होता.

Dravid क्यों हैं घेरे में 

तो वहीं सोशल मीडिया पर अब Rahul Dravid की क्लास लगने लगी हैं. जो शख्स उनके कभी फैन हुआ करते थे वो ही सवाल करने लगे हैं कि आखिर राहुल द्रविड़ के आते ही भारतीय टीम इतनी क्यों बदली जा रही है. जब से ये खिलाड़ी कोच बना है भारतीय टीम के साथ कुछ भी अच्छा नहीं हुआ है.

फिल्हाल राहुल द्रविड़ ने ऋषभ पंत को भारतीय टीम का कप्तान बनने पर बधाई दी है. साथ कहा है कि ऋषभ पंत पहले से ही टीम के उप-कप्तान थे. ऐसे में नियम यही है कि अगर कप्तान चोटिल होता है तो उप-कप्तान ही टीम को आगे चालएगा. अभी हार्दिक को अपनी बारी का इंतजार करना होगा.

Read Also: 295 का स्ट्राइक रेट, 18 गेंद में फिफ्टी, 8 छक्के… गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटा RCB का खिलाड़ी

error: Content is protected !!