Rishabh Pant से ओपनिंग कराओ पॉवरप्ले में लप्पा मारेगा, चला तो ठीक वरना वैसे भी रद्दी है वो

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) IPL 2022 के बाद भारतीय टीम के लिए भी लगातार फ्लॉप हो रहे हैं. जिसके वजह से उन्हें कड़ी आलोचना का शिकार होना पड़ रहा है. आपको बता दें कि ऋषभ पंत ने पूरे IPL के दौरान एक भी फिफ्टी नहीं लगाई. तो वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पहले मुकाबले में भी उन्होंने ईशान किशन द्वारा तैयार किए गए शानदार प्लेटफार्म को बर्बाद कर दिया था. गनीमत थी हार्दिक पांड्या की जिन्होंने 12 गेंद पर 31 रन बनाकर टीम को 200 के पार पहुंचाया था.

हालांकि इससे परे अब बात की जा रही है. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) टेस्ट क्रिकेट में खुद को साबित कर चुके हैं. वनडे और टी-20 क्रिकेट में कैसे अपनी पारी को खेलना हैं इसका अनुभव अभी उनके पास नहीं है. ऐसे में क्रिकेट पंडित अतुल वासन, वीरेंद्र सहवाग और आकाश चोपड़ा का मानना है कि ऋषभ पंत कभी भी कंट्रोल में शॉट नहीं लगाते हैं. ऐसे में उनसे सिर्फ और सिर्फ लप्पा की ही उम्मीद की जा सकती है कि अभी वो आएंगे और एक-दो लप्पे मारकर आउट हो जाएंगे.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rishabh Pant (@rishabpant)

ऐसे में इन लोगों का मानना है कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को अगर आपको टीम में रखना ही है. तो इनसे ओपनिंग करा दो. अगर इनके लप्पे में गेंद आ गई तो ये 2 फील्डर बाहर होने का फायदा उठा सकते हैं. साथ ही पॉवरप्ले में भारत की धीरे खेलने की समस्या का भी निदान कर सकते हैं. मीडिल ऑर्डर में पंत के पास कंट्रोल नहीं है कि वो मैच को खत्म कर सकें. उन्हें ये खुदको नहीं पता कि वो किस वक्त कौन-सा शॉट खेलकर आउट हो जाएंगे. ऐसे खिलाड़ी पर आप मैच जीतानी की जिम्मेदारी नहीं डाल सकते हैं.

वीरेंद्र सहवाग आगे कहते हैं कि अगर सेलेक्टर्स को पंत से इतना ही प्यार है कि वो उन्हें टीम से नहीं निकाल सकते हैं तो उसे मेरी तरह इस्तेमाल किया जाए. ‘बनी तो बनी वरना अब्दुल गनी’.

Read Also: ‘Sachin, Kallis जैसे खिलाड़ियों से भी बेहतर थे Wasim Jaffer’-Hardik Pandya

error: Content is protected !!