Yuvraj Singh: धोनी जैसे को कप्तान बना सकते हो तो 24 साल के इस लड़के क्यों नहीं?

Rishabh Pant should be groomed for Test team captaincy: भारतीय क्रिकेट के सबसे सफल खब्बे बल्लेबाज युवराज सिंह (Yuvraj Singh) को लगता है कि चयनकर्ताओं को भारतीय टीम के बेहतर भविष्य के लिए. ऋषभ पंत को कप्तान बनाने के लिए समर्थन करना चाहिए. युवी पाजी ने धोनी का उदाहरण लेते हुए कहा कि ऋषभ पंत भारत के भविष्य के लिए एकदम सही चुनाव है.

युवराज सिंह ने कहा कि जब भी टीम पुरानी होती है. तो नए कप्तानों को तैयार करना पड़ता है. महेंद्र सिंह धोनी जैसे खिलाड़ी को भी कप्तान बनाने के लिए यही किया गया था. उस वक्त मैं टीम का सबसे उम्रदराज खिलाड़ी था. मगर फिर भी उसे कप्तान बनाया गया न. इसके बाद उन्होंने ये जिम्मेदारी संभाली और लगातार बेहतर होते चले गए. धोनी और पंत दोनों ही विकेटकीपर हैं. ऐसे में ग्राउंड पर उनके पास सबसे ज्यादा अच्छा नजारा होता है कि उन्हें क्या करना है क्या नहीं.

गौरतलब है कि जब धोनी का कप्तान बनाया गया तो वो महज 26 साल के ही थे.

युवी पाजी को लगता है कि ऋषभ पंत टेस्ट क्रिकेट में धोनी से कई बेहतर बल्लेबाज भी है और कप्तान भी बनेगा. युवराज सिंह कहते हैं कि अगर आपको लगता है कि आप किसी खिलाड़ी को नियुक्त करके एक- दो दिन में ही सफलता पा जाएंगे तो ये आपकी गलती है. क्योंकि किसी भी खिलाड़ी को तैयार होने में कम से कम 6 महीने या फिर 1 साल का वक्त लगता है. Read More: वीडियो: Umran Malik के बाउंसर पर Hardik Pandya हुए चोटिल, दर्द से कराहने लगीं स्टैंड में उनकी पत्नी

युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने कहा कि भाई मुझे नहीं पता कि सपोर्ट स्टाफ ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के बारे में क्या सोचता है. मगर मेरे हिसाब से वो इस जिम्मेदारी को उठान के लिए काबिल है. जब विराट ने कप्तानी संभाली थी तो वो भी यंग ही था.

Source: CricketChamberHindi

error: Content is protected !!