इन दो प्लेयर ने डुबोई DC की नांव, Pant बोले- कभी मैच नहीं खिलाऊंगा, गिनाई 3 गलतियां

Rishabh Pant ‘s States Three Main Reason of loss against Lucknow: आईपीएल के इस सीजन के गुरुवार को खेले गए 15वें मैच में, दिल्ली कैपिटल्स को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है. यह हार लीग की नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स के हाथों मिली है. वहीँ इसके बाद DC की हालत पॉइंट्स टेबल में बिगड़ते हुए नज़र आ रही है. बताते चले कि गुरूवार को हुए मुकाबले में DC ने बल्लेबाज़ी से शुरुआत की और 3 विकेट के नुकसान पर 150 रन का स्कोर खड़ा किया. Read More: ‘Googly स्पिनर हूं मैं Leg नहीं’ Warner को Out करने के बाद बोले Ravi Bishnoi

वहीँ DC के तरफ से मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी LSG ने 4 विकेट खो कर 155 रन बनाते हुए मैच जीत लिया. जिसके बाद दिल्ली की टीम को 6 विकेट से बड़ी हार का सामना करना पड़ा.  तो आइए आपको बताते हैं वो 3 बड़ी वजहें जिनके कारण DC को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा था.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Delhi Capitals (@delhicapitals)

टीम दिल्ली की खराब गेंदबाजी:

DC की तरफ से इस मैच में LSG को 150 रन का सम्मानजनक टारगेट दिया गया था और इस लक्ष्य को हासिल करना उतना आसान नहीं था, ऐसा इसलिए कि  LSG की बल्लेबाजी आखिरी ओवर की चौथी गेंद तक चली थी और वहीँ इस मैच में दो दिग्गज खिलाडी केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक के ज़रूरी विकेट कुलदीप यादव ने ही लिए थे, लेकिन जानकारों की माने तो DC गेंदबाजों ने दोनों विकेट सही समय पर नहीं लिया, जिसके बाद मैच हाथ से निकल चुका था, जो दिल्ली कैपिटल्स की हार की वजह भी बन गया.

कप्तान Rishabh Pant की धीमी बल्लेबाजी:

इस मैच में पृथ्वी शॉ ने 61 रन बनाकर DC के बैटिंग आर्डर को एक अच्छी शुरुआत दी, हालाँकि वहीँ इस दौरान दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने बहुत धीमी गति से रन बनाए, जब वह मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने आए तो उन्हें तेज गति से रन बनाने की कोशिश करनी चाहिए थे. इसकी वजह यह भी थी कि उनके दो अहम विकेट पहले ही गिर चुके थे. जिसके बाद ऋषभ पंत ने 36 गेंदों में सिर्फ 39 रन बनाए. वहीँ एक बात और आपको हैरान कर सकती है वो यह है कि इस पारी के दौरान पंत ने पहली 18 गेंदों में सिर्फ 7 रन बनाए.

प्लेइंग 11 का हिस्सा बनने वाला नए खिलाड़ी निकलें फ्लॉप:

वहीँ दिल्ली के हार की तीसरी बड़ी वजह यह मानी जा रही कि पहला मैच हारने के बाद DC ने अपने प्लेइंग 11 में बदलाव किया.  हालांकि इस बदलाव के बाद जीत की उम्मीद बढ़ गई थी, क्योंकि स्टार खिलाड़ी डेविड वॉर्नर और एनरिक नॉर्खिया  ​​को इस मैच के लिए टीम में लाया गया था. हालांकि इसके विपरीत इस मैच में ये दोनों फ्लॉप हो गए. जहाँ डेविड वॉर्नर ने 12 गेंदों में 4 रन बनाए. वहीँ एनरिक नोरखिया ​​ने भी गेंदबाजी में 2.2 ओवर में 35 रन लुटाए. ऐसे में वॉर्नर और नॉर्खिया  ​​की ये नाकामियां DC की हर वजह बनीं.

error: Content is protected !!