‘लक्ष्य छोटा पड़ गया, अगली बार पहाड़ बना देंगे’, Rishabh Pant ने किया पोस्ट

Rishabh Pant latest post: टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ पुनर्निर्धारित एजबेस्टन टेस्ट में करारी हार का सामना करना पड़ा। बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली टीम ने भारत को 7 विकटों से शिकस्त दी। इस हार के साथ ही इंग्लैंड की धरती पर भारत का 15 साल से चल रहे टेस्ट सीरीज जीतने का ख्वाब भी टूट गया। 5 मैचों की टेस्ट सीरीज 2-2 से ड्रॉ हो गई। विकेटकीपर ऋषभ पंत और ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने पांचवें टेस्ट में मिली हार के बाद प्रतिक्रिया दी है।

पंत ने हार के बाद क्या बोला

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने ट्वीट कर लिखा कि” टारगेट कुछ आगे बढ़ गया है, लेकिन फोकस करना अभी भी जारी है। हम एक दमदार वापसी करेंगे।” पंत एजबेस्टन टेस्ट मैच में टीम के उपकप्तान होने की ज़िम्मेदारी संभालते हुए काफी बेहतर प्रदर्शन किया और 111 गेंदों पर 146 रन ठोंक डाले। ये उनका इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा और टेस्ट क्रिकेट में पांचवा शतक रहा।

जडेजा ने दिया ये रिएक्शन

रवींद्र जडेजा ने एजबेस्टन टेस्ट की पहली पारी में शानदार शतक जड़ा था और उन्होंने 194 गेंदों पर 104 रन की बनाए। ये उनका टेस्ट क्रिकेट में  तीसरा और विदेश में पहला शतक था। वहीँ इसके बाद जडेजा ने ट्वीट कर लिखा कि ‘ इस खेल में  उतार-चढ़ाव बना रहता है। हम भले ही पिछड़ गए, लेकिन अपनी टीम को योगदान देना हमेशा एक बेहतर एहसास कराता है।

वहीँ ऋषभ पंत ने भी एजबेस्टन टेस्ट की पहली पारी में काफी मुश्किल परिस्थितियों शतकीय पारी खेलकर टीम को मुश्किल से बाहर लाएं थे। उन्होंने जडेजा के साथ छठे विकेट के लिए रिकॉर्ड 222 रन पार्टनरशिप की और टेस्ट क्रिकेट में भारत की ये संयुक्त तौर पर सबसे बड़ी साझेदारी रही।

रिकॉर्ड टारगेट को इंग्लैंड ने किया हासिल

एजबेस्टन टेस्ट में इंग्लैंड को भारत ने जीत के लिए 378 रन का लक्ष्य दिया, जिसको टीम ने 3 विकेट खोकर 77वें ओवर में हासिल कर लिया। वहीँ इंग्लैंड ने अपनी जमीं पर इतना बड़ा स्कोर चेज़ करने वाली पहली टीम भी बन गई है और साथ ही   टीम इंडिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में सबसे बड़ा लक्ष्य को पूरा करने वाली दुनिया की पहली टीम भी बनी। ये रिकॉर्ड इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के नाम था।

बेयरस्टो और रुट पड़े भारी

जॉनी बेयरस्टो और जो रूट की जोड़ी ने चौथे विकेट के लिए सिर्फ 316 गेंदों पर नाबाद 269 रन बना कर भारतीय टीम को सबसे बड़ा झटका दिया। वहीँ जो रूट को सीरीज में सबसे ज्यादा 737 रन बनाने के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज के ख़िताब से भी नवाज़ा गया।

Read Also: ‘हिटमैन’ की कप्तानी में बदलेगा भारत का भविष्य, Rishabh Pant करेंगे विश्वकप में ओपन

error: Content is protected !!