Rishabh Pant कभी भी हो सकते टीम से बाहर! ये 3 विकेटकीपर बनेंगे बड़ी वजह

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने बेहद ही ख़राब प्रदर्शन किया है, जिसने टीम मैनेजमेंट को उनके विकल्प के बारे में सोचने पर मजबूर कर दिया।

अफ्रीका के खिलाफ इस पांच मैचों की टी20 सीरीज में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को कप्तानी का जिम्मा दिया गया, लेकिन न तो वह कप्तानी बेहतर कर पा रहे हैं और ना ही बैटिंग। उन्होंने अब तीन मैच में कुल 40 रन ही बनाएं हैं। ऐसे में उनके खराब प्रदर्शन के बाद वनडे टीम और टी20 टीम को लेकर उन पर तलवार लटक रही है। बता दें कि ऋषभ पंत की जगह इन 3 विकेटकीपर को मिल सकती है।

1-केएल राहुल

अगर टी20 और वनडे टीम में केएल राहुल को ल्लेबाजी के साथ विकेटकीपिंग की ज़िम्मेदारी मिलती है, तो ऐसे में टीम इंडिया के बेहद फायदा होगा। ऐसे ऋषभ पंत की जगह किसी दूसरे ऑलराउंडर को मौका मिल सकता है, तो टीम को बैलेंस कर सकता है। वहीँ  केएल राहुल आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन दिखा चुकें हैं और टीम इंडिया के लिए टी20 और वनडे मैचों में कमाल करने के साथ ही विकेटकीपिंग की प्रतिभा को सामने रख चुके हैं। जिसके बाद माना जा रहा है कि अगर केएल राहुल एक बार फिर टीम में जम गए, तो ऋषभ पंत  का बाहर होना लगभग तय है।

2- ईशान किशन

ईशान किशन को ऋषभ पंत से बेहतर और एक बेहद ही खतरनाक खिलाड़ी माना जाता है। इस बाएं हाथ के युवा विकेटकीपर ने  IPL में कई मैच विनिंग पारियां खेलीं हैं। वहीँ ऋषभ पंत के खराब प्रदर्शन को देखने के बाद इस खिलाड़ी को उनकी जगह शामिल किये जाने की चर्चा तेज़ हो गई है। बता दें कि आईपीएल के 75 मैचों में  ईशान किशन ने 1870 रन बनाए हैं और इस साल का प्रदर्शन उनके टीम इंडिया में शामिल होने का आधार बन सकता है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ishan Kishan (@ishankishan23)

3- संजू सैमसन

संजू सैमसन काफी युवा होने के बाद भी एक बेहतरीन खिलाड़ी है, वहीँ आईपीएल में अब तक वह 3 शतक ठोक चुके हैं। हालांकि जिस तरह की फॉर्म से पंत जूझ रहे हैं ऐसे में सैमसन को नज़रअंदाज़ करना मुश्किल होगा। इस खिलाड़ी ने अभी तक 13 टी20 और एक वनडे इंटरनेशनल मैच खेलें हैं। फिर भी वह बेहतर परफॉरमेंस नहीं दे सकें हैं। मगर माना जा रहा है कि ऋषभ पंत की जगह अगर संजू सैमसन को मौका मिलता है, तो एक घातक विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर उभर कर सामने आएंगे।

Read Also: इंग्लैंड दौरे से पहले बड़ा झटका! इंग्लैंड में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला खिलाड़ी बाहर

error: Content is protected !!