‘Dhoni और Gilchrist ने पूरे करियर में इतनी मैच विनिंग पारियां नहीं खेली’- Ganguly

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने भारत और इंग्लैंड (Ind vs Eng) के बीच खेले जा रहे 5वें टेस्ट मैच में 89 गेंद पर शानदार शतक लगा दिया है.

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट के पहले दिन ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा की पारी के लिए उनकी तारीफ की.

सौरव गांगुली ने ट्वीट कर दोनों के बारे में लिखा है कि “दबाव में ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा द्वारा टेस्ट मैच में बल्लेबाजी का स्पेशल प्रदर्शन.”

इसके अलावा सौरव गांगुली से जब हमारी टीम ने बात की तो उन्होंने कहा कि देखिए टेस्ट क्रिकेट में ऋषभ पंत बहुत ही बेहतरीन मैच विनर हैं. वो हमेशा से ही ये बात साबित करते हुए हैं. उन्होंने हर मुश्किल देश में शतक लगाया है. दादा कहते हैं कि ऋषभ पंत ने अपने छोटे से करियर में ही उतनी पारियां खेल दी हैं. जितनी एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) और एम एस धोनी (MS Dhoni) अपने पूरे करियर में नहीं खेल पाए.


इस बात का उदाहरण यही है कि धोनी ने अपने पूरे टेस्ट क्रिकेट में सिर्फ 6 शतक लगाए. जब कि ऋषभ पंत अभी ही 5 शतक लगा चुके हैं.

पंत और जडेजा की जोड़ी ने टीम की पारी को फिर से खड़ा करने के लिए 222 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी की वर्ना इससे पहले बारिश से प्रभावित पहले दिन भारत 27.5 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 98 पर सिमट गया था. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट ने पंत को आउट किया. उसके बाद शार्दुल ठाकुर का भी विकेट मिल गया.

Read Also: ‘तलवार से हमेशा Pujara को ही काटना चाहते हो, सब उन्हें ही कीड़ा मानते हैं’- Bhajji

error: Content is protected !!