खुद को हार का कारण नहीं मानते Rishabh Pant, गेंदबाजों को बताया जिम्मेदार

Rishabh Pant interview after 2nd T20 Ind vs SA: कटक में बीती रात भारत और दक्षिण अफ्रीका सीरीज का दूसरा T20 मुकाबला खेला गया. भारत को यहां भी हार का मुंह देखना पड़ा. साउथ अफ्रीका ने शानदार खेल दिखाते हुए भारत को 4 विकेट से हरा दिया.

साउथ अफ्रीका ने भारत को टॉस जीतकर बल्लेबाजी का न्यौता दिया. भारत की ओर से ईशान किशन ने 21 गेंदों पर 34 रन बनाए तो वहीं श्रेयस अय्यर ने 35 गेंद पर 40 रन की धीरी पारी खेली. इसके अलावा दिनेश कार्तिक ने 21 गेंदों पर नाबाद 30 रन बनाकर भारत को स्कोर 148 तक पहुंचाया.

जवाब में उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं रही. भुवनेश्वर कुमार ने शानदार गेंदबाजी करते हुए विपक्षी टीम के 3 विकेट पॉवरप्ले में ही ले लिए. मगर इसके बाद युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल ने खूब रन लुटाए. दोनों ने मिलकर 5 ओवर में 68 रन दिए. वो भी एक लो स्कोरिंग मुकाबले में.

हार के बाद क्या बोले पंत

ऋषभ पंत का मानना है कि भारतीय टीम ने 10-15 रन कम बनाए थे. ऋषभ पंत कहते हैं सबसे बड़ी चूक यह थी जब दक्षिण अफ्रीकी टीम को भुवनेश्वर कुमार ने अपनी गेंदबाजी के दम पर धराशाई कर दिया था. तब अन्य गेंदबाजों को हावी होना चाहिए था लेकिन ऐसा नहीं हो सका. भुवनेश्वर कुमार ने पहले पावरप्ले के दौरान ही 3 टॉप प्रोटियाज खिलाड़ियों को आउट कर दिया था.

अपनी बल्लेबाजी पर नहीं की कोई बात

ऋषभ पंत ने अपनी बल्लेबाजी पर कोई भी बात करने से इंकार कर दिया. जब उनसे सवाल किया उनकी फॉर्म को लेकर. वो बस इतना बोले की भारतीय फैन भावुक हैं. वो चाहते हैं कि हर मैच में शतक मारा जाए ऐसा नहीं होता है. फिल्हाल जो वो बोलते हैं बोलने दीजिए. मुझे बाहर की आवाजों से कोई मतलब नहीं है. एक फिफ्टी मारते ही मेरा गुणगान फिर से हो जाएगा.

Read Also: ‘लुल्ली’ कप्तान Rishabh Pant ने फिर किया भारत का कबाड़ा, टीम से भगाओ

 

error: Content is protected !!