Rishabh Pant की इन 3 तीन गलतियों ने डुबाई टीम की नैया, DK का हो सकता था बेहतर इस्तेमाल

Rishabh Pant mistake against South Africa: कटक में बीती रात भारत और दक्षिण अफ्रीका सीरीज का दूसरा T20 मुकाबला खेला गया. भारत को यहां भी हार का मुंह देखना पड़ा. साउथ अफ्रीका ने शानदार खेल दिखाते हुए भारत को 4 विकेट से हरा दिया.

साउथ अफ्रीका ने भारत को टॉस जीतकर बल्लेबाजी का न्यौता दिया. भारत की ओर से ईशान किशन ने 21 गेंदों पर 34 रन बनाए तो वहीं श्रेयस अय्यर ने 35 गेंद पर 40 रन की धीरी पारी खेली. इसके अलावा दिनेश कार्तिक ने 21 गेंदों पर नाबाद 30 रन बनाकर भारत को स्कोर 148 तक पहुंचाया.

अगर कप्तानी की बात करें तो युवा कप्तान ने इस मुकाबले में फिर से 3 गलतियां की. तो चलिए आपको बताते हैं वो 3 गलतियां-

कार्तिक को नहीं कराई ऊपर बल्लेबाजी

भारतीय दिग्गज खिलाड़ी दिनेश कार्तिक इस वक्त शानदार फॉर्म में हैं. अपनी शानदार फॉर्म उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी जारी रखी. मगर उनके साथ ऋषभ पंत ने एक चूक कर दी. ऋषभ पंत ने दिनेश कार्तिक को सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा. पंत ने दिनेश कार्तिक से पहले अक्षर पटेल को मौका दिया, वे 11 गेंदों पर 10 रन ही बना सके. वहीं कार्तिक ने 21 गेंदों पर नाबाद 30 रन बनाए.

अक्षर पटेल से कराया मात्र 1 ओवर

टीम इंडिया इस वक्त अक्षर पटेल रवींद्र जडेजा की भूमिका निभा रहे हैं. मगर पंत ने दूसरे टी20 मैच में सिर्फ एक ओवर ही करवाए अक्षर पटेल से. ऐसे में सवाल ये हैं कि अगर पंत को बल्लेबाजी ऑलराउंडर को ही खिलाना है तो उन्होंने दीपक हुड्डा की तरफ क्यों रुख नहीं किया. जबकि उनकी बल्लेबाजी काबिलितय अक्षर से ज्यादा है.

युजवेंद्र चहल का नहीं किया सही उपयोग

जी हां, भारतीय कप्तान पंत ने जहां पहले टी20 मुकाबले में युजी चहल को सिर्फ दो ओवर ही करवाए थे. तो वहीं दूसरे टी20 मुकाबले में उन्होंने चहल को तब गेंदबाजी दी. जब टीम को आखिरी 5 ओवर में मात्र 34 रनों की ही जरूरत थी. इस ओवर में चहल ने 23 रन लुटा दिए.

Read Also: खुद को हार का कारण नहीं मानते Rishabh Pant, गेंदबाजों को बताया जिम्मेदार

error: Content is protected !!