‘मेरा बच्चा है तू भीडू’ फोन कर IPL से पहले Rishabh Pant ने इस प्लेयर को लिया गोद

Rovman Powell and Rishabh Pant talk: दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के धमाकेदार खिलाड़ी रोवमैन पॉवेल इन दिनों चर्चा में बने हुए हैं। जिस तरह से वेस्टइंडीज का यह खिलाड़ी गेंदबाजों की पिटाई कर रहा है, यह फैन्स को काफी हैरान-परेशान कर रहा है। 28 वर्षीय रोवमैन पॉवेल की जीवन कहानी संघर्षों से भरी रही है।

Inside Story: वेस्ट में छपने वाली मैगजीन के मुताबिक IPL 2022 से पहले Rishabh Pant ने Rovman Powell को कॉल करके कहा था कि अब तुम्हारी किस्मत बदल जाएगी अब तुम्हें कोख में मारने वाले बाप की जरूरत नहीं पड़ेगी.

उनके पिता को लेकर उन्होंने एक बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि वह उनको गर्भ में ही मारना चाहते थे, इस खिलाड़ी ने गरीबी से तंग आकर अपनी माँ से वाद किया कि उनको और अपनी बहन को वह गरीबी से बाहर लाकर ही रहेंगे।

Rovman Powell life struggle

रोवमैन पॉवेल (Rovman Powell) ने कहा, “मैंने अपनी मां को अथक परिश्रम करते देखा है। वह कपड़े धोने का काम करती थी ताकि हम खाना खा सकें और स्कूल जा सकें। मैं जब भी क्रिकेट के मैदान में फंसता हूं तो सोचता हूं कि ये मैं अपने लिए नहीं कर रहा हूं क्योंकि अगर मैं अपने लिए कुछ करता तो रुक जाता लेकिन, मैं अपनी मां के लिए कर रहा हूं। मैं इसे अपनी बहन के लिए कर रहा हूं।

Powell with his love of life
Powell with his love of life

रोवमैन पॉवेल (Rovman Powell) की मां ने कहा, ‘जब मुझे पता चला कि मैं गर्भवती हूं। तब मेरे पति ने मुझे पॉवेल को गर्भ में ही मारने की सलाह दी। लेकिन, मैंने नहीं किया। मैंने निश्चय किया कि मैं बच्चे को जन्म दूंगा और उसकी परवरिश करूंगा और फिर मैंने अपने प्यारे बच्चे को जन्म दिया। जब रोवमैन मेरी जिंदगी में आए तो वह मेरे लिए बहुत ही भावुक और खुशी का पल था।

Rovman Powell Mother

रोवमैन पॉवेल की मां ने आगे कहा, ‘मेरा बेटा बहुत शांत है, वह भी बहुत शरारती है। पुराने समय को याद करते हुए उन्होंने कहा कि जब बारिश होती थी तो हमारे हालात अच्छे नहीं थे, हमारे लिए सोना मुश्किल था क्योंकि हमारे घर में पानी भर जाता था। रोवमैन तब छोटा था और हमसे कहा करता था कि माँ, तुम और बहन, सो जाओ, मैं घर संभालता हूँ। ऐसे समय में भी वो खुद को बड़ा दिखाकर हम सभी को संभालने के लिए तैयार रहता था।

बेट ने किया मां से वादा (Rovman Powell Promised Mom to Take Them out of Poverty, Rishabh Pant ‘s Arsenal)

एक इंटरव्यू के दौरान रोवमैन पॉवेल की मां काफी इमोशनल नजर आईं और रोते हुए कहा, ‘मेरे बेटे रोवमैन ने मुझसे कहा मां, मैं तुम्हें क्रिकेट के जरिए गरीबी से बाहर निकालूंगा। क्योंकि मैं गरीबी में मरना नहीं चाहता। मुझे उनकी बातों पर जरा भी शक नहीं हुआ इसलिए मैंने उनका पूरा समर्थन किया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rovman Powell (@ravipowell52)

आपको बता दें कि रोवमैन पॉवेल को दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 2 करोड़ 80 लाख रुपये में ख़रीदा है। उन्होंने अब तक 7 आईपीएल मैचों में 145.65 के स्ट्राइक रेट से 67 रन बनाए हैं। रोवमैन पॉवेल ने अब तक दिल्ली कैपिटल्स के लिए फील्डिंग और बल्लेबाजी में बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

Read More: वीडियो: धीमी फिफ्टी लगाने के बाद निराश हुए Virat Kohli, Shami ने बढ़ाया हौंसला

English Summary: Rovman Powell Promised his Mother that one day he would help his family to get out of poverty. Story that melt heart’s. Rishabh Pant ‘s Arsenal

error: Content is protected !!