‘जिन खिलाड़ियों पर था RCB को सबसे ज्यादा भरोसा उन्होंने ही डुबाई लुटिया’

इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के पिछले 14 साल से चल रहे हर के सिलसिले को एक बार फिर तोड़ने में नाकाम रही और उसके जीत का सपना उस वक़्त टूट गया जब राजस्थान रॉयल्स के हाथों 7 विकेट से बड़ी हार मिली, जिसके बाद जीत के अरमान एक बार फिर टूट गया।

3 खिलाड़ियों ने RCB के IPL ख़िताब जीतने के सपने को रौंदा, टीम ने रिटेन करने में लगाई थी बड़ी बोली

RCB के अपने रिटेन खिलाड़ियों ने तोड़े अरमान

आरसीबी ने एक बड़ी उम्मीद के साथ आईपीएल के इस सीजन में अपने 3 खिलाडियों को रिटेन किया, जिसमें विराट कोहली, मोहम्मद सिराज और ग्लेन मैक्सवेल रहे। लेकिन उम्मीदों के विपरीत ने इन तीन रिटेन किए गए खिलाडियों ने आरसीबी के खिताब को जीतने के सपने को एक बार फिर से सपना बना दिया है। आइए जानते हैं कैसे?

विराट कोहली

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने विराट कोहली को 15 करोड़ रुपये में रिटेन किया था, जिसके बाद फैंस सहित टीम की उम्मीदें भी जुडी थी, लेकिन पूरे सीजन वह निराश ही करते रहे। वहीँ इस सीजन में उन्होंने 16 मैचों में सिर्फ 2 पचासा जड़ा, वहीँ 22।17 की औसत से सिर्फ 341 रन ही बना सके। वहीँ कोहली के फ्लॉप प्रदर्शन ने टीम को ख़िताब हासिल करने से दूर कर दिया।

ग्लेन मैक्सवेल

आरसीबी ने आईपीएल के 15वें सीजन की नीलामी से पहले ग्लेन मैक्सवेल को 11 करोड़ रुपये की प्राइज पर टीम में रिटेन करने का निर्णय लिया था। वहीँ इसके बाद पिछले सीजन की इस बार भी उनसे काफी उम्मीदें थी, जिन पर इस खिलाड़ी ने पानी फेर दिया। भले ही शुरुआत में उन्होंने कुछ बेहतरीन परियां खेली लेकिन 13 मैच में 27।36 की औसत से 301 रन ही बनाया। ऐसे में मैक्सवेल का फ्लॉप प्रदर्शन भी RCB को महंगा पड़ा।

मोहम्मद सिराज

आईपीएल के इस सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने बड़े गेंदबाजों को नजरअंदाज करते हुए मोहम्मद सिराज को 7 करोड़ की बड़ी प्राइज के साथ रिटेन किया था। जिसके बाद उनसे उम्मीदें काफी बढ़ गई थी, लेकिन उन्होंने उतना ही अधिक निराश किया। लगातार मैच में मौके मिलने के बाद भी उन्होंने 10।07 की बहुत ही खराब इकॉनोमी से 15 मैच में सिर्फ 9 विकेट चटकाएं और साथ खूब रन भी लुटाएं। ऐसे में आरसीबी के ख़िताब से दूर होने में सिराज ने भी बड़ी भूमिका निभाई है।

error: Content is protected !!