‘Rishabh Pant को तो Free में भी नहीं खरीदना चाहिए, Dhoni का D भी नहीं है वो’

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) अभी तक IPL 2022 में पूरी तरह से ही फ्लॉप रहे हैं. सीजन के 9 मैचों में ये अभी तक सिर्फ 234 रन ही बना पाए हैं. जब कि इस सीजन में ऋषभ पंत को ऊपर बल्लेबाजी करने का मौका मिल रहा है. इस सीजन में अभी तक पंत 1, 43, 39, 27, 34, 0, 44, 2, 44 बस इतने रनों की ही पारी खेल पाएं. इस दौरान इनके बल्ले से एक भी अर्धशतक नहीं आया है.

गौर करने वाली बात ये है कि भारतीय टीम ऋषभ पंत में भविष्य का कप्तान और फिनीशर ढूंढती है. मगर जिस तरह के बचकाने शॉट खेलकर ऋषभ पंत एक दो नहीं बल्कि हर बार आउट हो रहे हैं. ये काफी गहरा विषय है. ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान हैं ऐसे में टीम की जिम्मेदारी काफी हद तक उनके कंधे पर आती है. मगर इस IPL में ही ये देखा जा चुका है गया कि पंत जब भी पारी को आगे बढ़ाने का मौका आता है तो लप्पा मारकर आउट हो जाते हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Delhi Capitals (@delhicapitals)

हालांकि ये कहानी कोई नहीं है. ऋषभ पंत ऐसा भारतीय टीम के लिए भी कर चुके हैं. टेस्ट क्रिकेट में तो उन्होंने कई लंबी पारियां खेलकर अपनी इस गलती को छिपा लिया है. मगर वनडे और टी-20 में वो किसी भी काम के बल्लेबाज नहीं मालूम होते हैं. क्योंकि मैच एक-दो छक्के से नहीं जीता जाता है. पारी को बुनना पड़ता है. अगर पंत ने थोड़ी सी भी जिम्मेदारी दिखाई होती दिल्ली के खाते में कम से कम अभी तक तीन जीत और हो सकती थी. क्योंकि इन तीन मुकाबलों में दिल्ली को काफी कम रनों से हार मिली. वो भी इस वजह से क्योंकि पंत ने सेट होने के बाद अपना विकेट गिफ्ट कर दिया.

Read More: आखिर हैं कौन? CSK के Simarjeet Singh, 2021 में थे भारतीय टीम का हिस्सा

ऋषभ पंत की इस लप्पेबाजी से पूरा क्रिकेट जगत हैरान है. क्योंकि ऐसा नहीं है कि ऋषभ पंत के साथ फार्म नहीं है. बस वो इंटरनेशनल क्रिकेट और आईपीएल को कुछ ज्यादा ही हलके में ले रहे हैं. इसिलए ही गली क्रिकेट खेलने की कोशिश कर रहे हैं. ऐसे में सोचने वाली बात ये है कि क्या ऐसे खिलाड़ियों को टीम में खरीदना चाहिए. जब कि अंडररेटेड राहुल त्रिपाठी जैसे खिलाड़ी हर सीजन में अच्छा करते हैं.

ऋषभ पंत की इन गैर-जिम्मेदारी वाली पारियों से परेशान होकर सुनील गावस्कर और कई बड़े खिलाड़ियों ने कह दिया है कि ऐसे खिलाड़ी को मैं फ्री में भी अपनी टीम का हिस्सा न बनाऊं.

error: Content is protected !!