Shardul Thakur ही हैं Hardik Pandya का सही विकल्प, ये 3 वजह ही है काफी

Reason why Shardul Thakur is Like for Like Replacement of Hardik Pandya: 2021 में हुए टी-20 विश्व-कप के बाद से ही हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को भारत के लिए एक भी मैच खेलते नहीं देखा गया है. टीम ही नहीं हार्दिक के लिए भी 2021 टी-20 विश्व कप कुछ खास नहीं रहा. ऐसे में अब भारतीय टीम हार्दिक का विकल्प तलाशने लगी है. पांड्या को लंबे-लंबे छक्के लगाने के लिए जाना जाता है. मगर हार्दिक अब फिटनेस के नजरिए से टीम में फिट नहीं होते नजर आ रहे हैं. इसलिए ही उनकी जगह अब दूसरे खिलाड़ियों को मौका टीम में दिया जा रहा है.

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) का अच्छा उत्तराधिकारी माना जा रहा है. शार्दुल गेंदबाजी अच्छी करते हैं. साथ ही साथ उनकी बल्लेबाजी करने की कला भी शानदार है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी पहले मैच में टीम इंडिया के हिस्से हार तो आई लेकिन शार्दुल ने बल्लेबाजी अच्छी की. शार्दुल ने 43 गेंदों पर 5 चौके और एक छक्के की मदद से 50 रन बनाए और नाबाद रहे. तो चलिए आपको बताते हैं कि आखिर क्यों हार्दिक से बेहतर है शार्दुल ठाकुर. ये भी पढ़ें: Mohammed Siraj ने Virat Kohli को बताया ‘Superhero’, शेयर किया भावुक पोस्ट

1. तेज गति से अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) तेज गति से गेंदबाजी करते हैं. साथ ही उन्होंने अभी तक भारत के लिए तीनों ही फार्मेट में ठीक-ठाक गेंदबाजी की है. वक्त के साथ उनकी गेंदबाजी और बेहतर ही होने वाली है. इसलिए ही उन्हें लगातार मौके भी दिए जा रहे हैं. अगर गेंदबाजी की कला की बात करें तो शार्दुल हार्दिक से कई अच्छे गेंदबाज हैं.

2. वक्त-वक्त पर अच्छी पारी खेलने की काबलियत

शार्दुल की गेंदबाजी तो अच्छी रहती ही है. मगर उन्हें टीम के लिए बार-बार अच्छी बल्लेबाजी करते हुए देखा गया है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए अभी तक दोनों मुकाबलों में वो अच्छी बल्लेबाजी कर चुके हैं.

3. आक्रमक अंदाज में करते हैं बल्लेबाजी

हार्दिक की ही तरह शार्दुल को भी लंबे-लंबे छक्के मारने के लिए जाना जाता है. शार्दुल के पास भी तूफानी पारी खेलने की क्षमता मौजूद है. ये बात काफी कम लोगों को ही पता है कि शार्दुल ने एक बार घरेलू क्रिकेट में छह गेंदों पर छह छक्के मार दिए थे.

 

error: Content is protected !!