Ravindra Jadeja को इसलिए ‘Rockstar’ कहते थे Shane Warne, उसमें कुछ खास..

Reason why Shane Warne called Ravindra Jadeja Rockstar: आज 15 सालों बाद शायद ही किसी को याद होगा कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 1) के उद्घाटन संस्करण में राजस्थान रॉयल्स के विजयी अभियान में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja Rockstar) मुख्य खिलाड़ियों में से एक था. हालांकि तब जडेजा की उम्र महज 19 ही थी. मगर उनकी क्षमता को देखते हुए शेन वॉर्न ने तभी उन्हें रॉकस्टार (Rockstar) का तमगा दे दिया था.

आज भारत के प्रमुख ऑलराउंडर बन चुके रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja Rockstar) इन दिनों काफी भावुक हैं. क्योंकि उनके पहले आईपीएल कप्तान शेन वॉर्न (Shane Warne) का कल हार्ट अटैक के चलते निधन हो गया. इसी दौरान जड्डू ने वो दौर को याद किया जब महान लेग स्पिनर शेन वार्न (Shane Warne) ने उन्हें “रॉकस्टार” के रूप में दुनिया के सामने पेश किया था. जडेजा बताते हैं कि उन्हें तब नहीं पता था और शायद आज भी नहीं पता है कि उन्होंने मुझे रॉकस्टार क्यों कहा था.

रवींद्र बताते हैं कि मैं ज्यादा पढ़ा लिखा नहीं था इसलिए उस वक्त मुझे नहीं पता था कि रॉकस्टार का क्या मतलब होता है. शेन वार्न से पहली मुलाकात की बात करते हुए कहा कि, उस वक्त मुझे नहीं पता था कि वह टेस्ट क्रिकेट में इतने महान गेंदबाज हैं. लेकिन शेन वॉर्न मुझे हमेशा (Ravindra Jadeja Rockstar) ‘रॉकस्टार’ कहते थे, तब मैं सिर्फ एक ही बात सोचता था कि मैं कोई गाना तो नहीं गाता हूं, तो वो मुझे क्यों ऐसा बोलते हैं. साथ ही तब मैंने इंडिया के लिए खेला भी नहीं था.

इसी वजह से मैंने एक शेन वॉर्न से पूछा भी कि आप मुझे रॉकस्टार (Ravindra Jadeja Rockstar) क्यों कहते हैं? तब वॉर्न ने मुझे कुछ नहीं बताया और मुस्कुरा कर चले गए. लेकिन एक दिन जब मैं अपने दोस्त से पूछ रहा था कि तुम्हें क्या लगता है कि वो मुझे रॉकस्टार क्यों कहते हैं? तो उसने बताया क्योंकि मैं हमेशा हंसता रहता हूं, साथ ही मैदान पर हमेशा कुछ न कुछ करता रहता हूं. भले फिर वो बॉल से हो या बैट से या फिर क्षेत्ररक्षण में. इसलिए वो मुझे रॉकस्टार कहते थे.

और पढ़ें :

अगर अभी तक नहीं देखी Shane Warne की ‘Ball of the Century’, तो यहां देखें अभी

Virat Kohli का ये टेस्ट शतक है Rohit Sharma को बहुत पसंद, बार-बार देखते हैं हाइलाइट्स

Ravindra Jadeja: आज करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं, फार्म हाउस-घर भी शानदार

Gangubai Kathiawadi की कहानी में भी झोल कर गए Sanjay Leela Bhansali, Alia Bhatt की फिल्म से गायब थे ये फैक्ट्स

 

error: Content is protected !!