295 का स्ट्राइक रेट, 18 गेंद में फिफ्टी, 8 छक्के… गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटा RCB का खिलाड़ी

Fastest Ranji Trophy fifty by RCB Player: इन दिनों देश में रणजी ट्रॉफी फेज-2 के नॉकआउट मैच खेले जा रहे हैं। अब तक कई युवा खिलाड़ी सोमवार से शुरू हुए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में अपना नाम बना चुकें हैं। वहीँ बंगाल क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज आकाश दीप भी इन्हीं में से हैं। बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के आकाश दीप (Akashdeep) का नाम अब धमाकेदार बल्लेबाज़ी करने के बाद चर्चा में आया है।

18 बॉल में जड़ा फिफ्टी

रणजी ट्रॉफी के पहले क्वार्टर फाइनल में बंगाल के लिए खेलते हुए 25 वर्षीय इस युवा खिलाड़ी ने झारखंड के खिलाफ महज 18 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। आकाश ने अपनी आतिशी पारी के दौरान 294.44 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए कुल 8 लंबे छक्के लगाए। हालांकि आकाश दीप (Akashdeep) को तेज़ गेंदबाज़ी के लिए जाना जाता है, लेकिन उन्होंने 9वें नंबर पर खेलते ये अर्धशतक जड़ा। वहीँ ये उनका पहला फर्स्ट क्लास क्रिकेट अर्धशतक है।

रणजी की चौथी सबसे तेज हाफ सेंचुरी

रणजी ट्रॉफी के इतिहास में आकाश दीप (RCB Pacer Akashdeep) ने 18 गेंदों में सबसे तेज़ चौथा अर्धशतक जड़ते हुए एक रिकॉर्ड बनाया। वहीँ रणजी में सबसे तेज़ अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड बंधदीप सिंह के नाम पर दर्ज है। उन्होंने ये कारनामा 15 गेंदों में किया था। वहीँ दूसरे नंबर पर हिमाचल प्रदेश के शक्ति सिंह है, जिन्होंने 18 गेंदों में अर्धशतक लगाया था। इसके साथ ही युसूफ पठान भी 18 गेंदों में अर्धशतक पूरा कर चुकें हैं। वहीँ अब इसमें चौथे स्थान पर आकाश दीप का नाम भी जुड़ गया है।

Akashdeep RCB Star shines for Bengal in Ranji Trophy

IPL इस साल किया डेब्यू

आरसीबी ने आकाश दीप (Akashdeep) को मेगा ऑक्शन में उनके बेस प्राइस 20 लाख रुपये में खरीदा था। वहीँ टूर्नामेंट में इस युवा तेज गेंदबाज को 5 मैच खेलने का मौका मिला और उन्होंने 41 की औसत से 5 विकेट लिए। टूर्नामेंट में आकाश ने वेंकटेश अय्यर, ईशान किशन और लियाम लिविंगस्टोन जैसे खिलाड़ियों को आउट किया था।

बंगाल टीम का विश्व रिकॉर्ड

झारखंड के खिलाफ बंगाल की टीम ने पहली पारी 773/7 पर घोषित की। खास बात यह रही कि 9 खिलाड़ियों को टीम ने बल्लेबाजी करने का मौका दिया और सभी ने 50 या इससे अधिक रन बनाए। प्रथम श्रेणी क्रिकेट के इतिहास में यह पहली बार है, जब पहले 9 खिलाड़ियों ने 50+ स्कोर बनाए हैं। सुदीप घरामी ने टीम के लिए सर्वाधिक (186) और अनुस्टुप मजूमदार ने 117 रन बनाए। वहीँ बंगाल के स्टार खिलाड़ी मनोज तिवारी ने 73 रन और कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन ने 65 रन का योगदान दिया।

Read Also: अफ्रीका सीरीज से पहले KL Rahul टीम से बाहर, Pant होंगे नए कप्तान Hardik ताकेंगे मुंह

 

error: Content is protected !!