‘सचिन में एक रहमानी कीड़ा था’, सेलेक्टर्स कहते हैं अब वो किसी में नहीं-Ravi Shastri

रवि शास्त्री (Ravi Shastri) दिनों काफी ज्यादा सुर्खियां बटोर रहे हैं. इनके कार्यकाल के दौरान टीम इंडिया ने काफी अच्छा दौर गुजारा था. इन्होंने टीम को सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी जीतना सीखाया था. मगर इस दौरान वो भारत को एक भी विश्वकप ट्रॉफी नहीं दिलवा पाए. हाल ही में उन्होंने कहा था कि ICC इवेंट्स में उन्हें एक ऑलराउंडर की कमी टीम में खल गई थी. तो वहीं अब रवि शास्त्री का बयान आया है कि सचिन में एक रहमानी कीड़ा था. जो अब सेलेक्टर्स को किसी भी बल्लेबाज में नहीं मिलता है.

दरअसल, रवि शास्त्री (Ravi Shastri) कहते हैं कि उन्हें टीम में ऐसा बल्लेबाज चाहिए था जो 4-5 ओवर गेंदबाजी भी कर सके. रवि कहते हैं कि उन्होंने सेलेक्टर्स को कई बार ऐसा करने के लिए भी कहा कि कोई ऐसा खिलाड़ी ढूंढ़ों जो 4-5 ओवर डाल सके. क्योंकि उस वक्त मुझे लगता था कि हमारे देश में ऐसे खिलाड़ी तो जरूर ही होंगे. जिनमें सचिन की तरह गेंदबाजी करने का कीड़ा होगा.

रवि शास्त्री आगे कहते हैं कि सचिन तेंदुलकर में एक रहमानी कीड़ा था. वो कीड़ा था गेंदबाजी करने का कीड़ा. जैसे ही वो अपनी बल्लेबाजी खत्म करता था. गेंदबाजी में अलग-अलग वेरिएशन ट्राई करने लगता था. अजय जडेजा को भी गेंदबाजी करना अच्छा लगता था. मगर दुख की बात ये है कि हमारे पास 1.4 बिलियन लोग हैं. मगर फिर भी हर सेलेक्टर्स मुझे यही कहते थे कि सॉरी हमारे पास ऐसा एक भी खिलाड़ी नहीं है. कमाल की बात है न. Read Also: वीडियो: ‘हर बॉल पर टांग खोल लेते हो’, लाइव TV पर ऐसी बात कर वायरल हुए Chahal

रवि शास्त्री ने आगे कहा कि एक दौर था जब टीम में सहवाग, सचिन, रैना, युवराज हर कोई गेंदबाजी करता था. मगर पिछले 5 सालों में ऐसा कोई खिलाड़ी आगे नहीं आया है. जो ये काम करना चाहे. हाल ही में दीपक हुड्डा और अक्षर पटेल जैसे खिलाड़ियों को ये करता देख काफी ज्यादा अच्छा लगा. जो गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी भी अच्छी कर रहे हैं.

error: Content is protected !!