‘विराट कोहली की बर्बादी के पीछे है रवि शास्त्री का हाथ’, बोले- उन्हें कोचिंग आती ही नहीं थी

टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री को भारत का अभी तक के सबसे भारतीय कोचों में से एक माना जाता है. मगर पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज राशिज लतीफ ने हाल ही में कहा है कि रवि शास्त्री को भारतीय टीम का कोच बनाना ही टीम की दुर्गति का सबसे बड़ा कारण था. आपको बता दें कि साल 2017 में अनिल कुंबले की जगह रवि शास्त्री को कोच बनाया गया था. ये सब बकवास राशिद लतीफ ने अपने यूट्यूब चैनल ‘कॉट बिहाइंड’ पर की है.

राशिद लतीफ ने कहा कि मेरा मानना है कि विराट कोहली की खराब फॉर्म के पीछे रवि शास्त्री का हाथ है. आपने कुंबले जैसे खिलाड़ी को कोच पद से हटाया और रवि को कोच बना दिया. रवि शास्त्री ने ही अपना सोर्स लगाकर कुंबले से कोचिंग ली थी. वो कहते हैं कि अगर रवि शास्त्री भारत के कोच न होते तो विराट कोहली कभी भी ऐसे टीम इंडिया से बाहर नहीं होते.

राशिद कहते हैं कि जब अनिल कुंबले को कोचिंग पद से हटाया गया तब रवि शास्त्री उस समय बड़ी ब्रॉडकास्टिंग कंपनी के साथ काम कर रहे थे. उन्हें कोचिंग आती ही नहीं थी, न ही इसका आइडिया था. मुझे तभी लगा था कि ये बैकफायर करेगा और वैसा ही हुआ.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli)

गौरतलब है कि रवि शास्त्री की कोचिंग में टीम इंडिया एक भी ICC इवेंट नहीं जीत पाई. हालांकि भारत ने ऑस्ट्रेलिया में दो बार टेस्ट सीरीज अपने नाम की. तो वहीं इंग्लैंड को उनकी जमीन पर ही 2-1 से पीछे किया. इसके अलावा भारतीय टीम साल 2017 के चैंपियंस ट्राफी फाइनल में पहुंची थी. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची और 2019 के सेमीफाइनल में भी मगर जीत एक भी नहीं पाई.

Read Also: नवदीप सैनी ने फेंकी थी स्टार्क को जानलेवा बीमर, मगर बदला वो सिराज से चाहते थे

error: Content is protected !!