रोहित शर्मा और सूर्यकुमार की पैर को ‘धोवन’ भी नहीं है ‘द विराट कोहली’: दिग्गज का बेतुका बयान

एशिया कप 2022 में भारतीय क्रिकेट टीम का प्रदर्शन बहुत ही अच्छा रहा है। भारत ने एशिया कप 2022 के पहले मैच में पकिस्तान को 5 विकेट से हराने के बाद हांगकांग को भी 40 रन से मात देकर सुपर 4 में जगह बनाई है। लेकिन अगर बात करे इस एशिया कप में भारतीय बल्लेबाजों की तो विराट कोहली एशिया कप में अब तक भारत के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 34 गेंदों में 35 रन बनाए और फिर हांगकांग के खिलाफ 44 गेंदों में नाबाद 59 रन बनाए।

राशिद लतीफ का विराट को लेकर विवादित बयान

एशिया कप से पहले विराट के ख़राब फॉर्म के बारे में बहुत बातें हुई हैं लेकिन उनके द्वारा खेली गई एशिया कप की दोनों अच्छी पारियों के बावजूद भी उनके विरोधी उनकी आलोचना करने से चूक नहीं रहे हैं। दरअसल आज हम कोहली की बात इसलिए कर रहे हैं क्योंकि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ (Rashid Latif ) ने विराट के खिलाफ विवादित टिप्पणी की है। दरअसल लतीफ़ ने सूर्यकुमार यादव की प्रशंसा करने के साथ विराट कोहली को नीचे दिखने की कोशिश की है।

सूर्यकुमार यादव और रोहित की तारीफ़ कर राशिद लतीफ ने विराट को दिखाया नीचा

बता दें कि सूर्यकुमार यादव की हांगकांग के खिलाफ 26 गेंदों में नाबाद 68 रन की पारी की बात करते हुए लतीफ ने कहा कि सूर्या की शानदार पारी ने कोहली के अर्धशतक को प्रभावित किया। राशिद लतीफ (Rashid Latif ) यही नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि कोहली कभी भी सूर्यकुमार यादव या रोहित शर्मा की तरह नहीं बन सकते हैं और यही एक मुख्य कारण है कि रॉयल चैलेंजर बैंगलोर, कोहली की कप्तानी में कभी खिताब नहीं जीता।

आखिर में राशिद लतीफ़ ने विराट को वनडे क्रिकेट का बेहतरीन बल्लेबाज बताया

राशिद लतीफ (Rashid Latif ) ने आगे कहा ‘विराट कोहली कभी टी20 का बेहतरीन खिलाड़ी नहीं था। बस उसका औसत अच्छा है, मगर स्ट्राइकरेट,,,,हम उनकी तुलना स्टीव स्मिथ, केन विलियमसन, जो रूट, बाबर आजम से कर सकते हैं। लेकिन उनमें से कोई भी टी20 में महान मैच विजेता नहीं रहा है। यही नहीं लतीफ़ ने इस दौरान कोहली के स्ट्राइक रेट पर सवाल उठाए और साथ ही धोनी से भी उनकी तुलना की। लतीफ ने कहा ‘धोनी का उदहारण लेते हैं। वो अगर तीन-चार डॉट बॉल खेलता है तो तीन छक्के मारकर सब बराबर कर देगा मगर विराट वो नहीं कर पाएगा। हालांकि राशिद लतीफ़ (Rashid Latif) ने विराट को वनडे क्रिकेट का बेहतरीन बल्लेबाज बताया लेकिन उनका विराट कोहली के प्रति दिया गया विवादित बयान किसी को रास नहीं आ रहा है।

error: Content is protected !!