फ्री में RCB के लिए खेलने वाले Rajat Patidar का वो कारनामा जो IPL में कोई नहीं कर सका

Rajat Patidar was ready to play for RCB without money: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को 14 रनों से हराकर क्वालीफायर 2 में एंट्री मार ली है, वहीँ इस मैच के हीरो रहे रजत पाटीदार ने 54 गेंदों में 12 चौकों औऱ 7 छक्कों की तूफानी पारी से 112 रन बनाए।

Rajat Patidar बन गए कई नए रिकॉर्ड
  • आईपीएल एलिमिनेटर में शतक बनाने वाले पहले खिलाड़ी।
  • आरसीबी के पहले बल्लेबाज जिसनें आईपीएल प्लेऑफ में शतक जड़ा।
  • पहले अनकैप्ड खिलाड़ी जिसने आईपीएल प्लेऑफ में शतक लगाया।
  • 49 गेदों में आईपीएल में सबसे तेज शतक लगाने वाले अनकैप्ड खिलाड़ी।
  • 20 लाख रुपये में भी किसी ने नहीं खरीदा

बता दें कि रजत पाटीदार का बेस प्राइज फरवरी में हुई आईपीएल मेगा ऑक्शन में महज 20 लाख रुपये था, लेकिन किसी भी टीम ने इसके बावजूद उन पर बोली नहीं लगाई, वहीँ आरबीसी ने भी नहीं, जिसमें वह पहले रह चुके थे। बैंगलोर के लिए आईपीएल 2021 में पाटीदार ने 17।75 की औसत से 4 मैचों में 71 रन बनाए थे। वहीँ इस सीजन में लवनीथ सिसोदिया के चोटिल होने के बाद आरसीबी ने पाटीदार को रिप्लेसमेंट के तौर पर टूर्नामेंट के बीच में टीम में जगह दी।

इंटरव्यू में रजत पाटीदार (Rajat Patidar) ने बताया था कि जब RCB ने उन्हें बुलाया तो वो इतना खुश हो गए कि उन्होंने बता दिया टीम ओनर को मैं RCB के लिए फ्री में भी खेलने को तैयार हूं। रजत कहते हैं कि पैसे से ज्यादा महत्व क्रिकेट है मेरे लिए अगर मुझे इतने बड़े खिलाड़ियों के साथ रहने को मिल रहा है वो ही मेरे लिए काफी हैं. पैसे तो आते-जाते रहते हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rajat Patidar 🧿 (@rrjjtt_01)

वहीं इससे पहले पाटीदार ने गुजरात के खिलाफ 52 और हैदराबाद के खिलाफ 48 रन बनाए थे। इस सीजन में उन्होंने 7 मैचों की 6 पारियों में 55 की औसत और 156 के स्ट्राइक रेट से 275 रन बनाए हैं। पाटीदार की इस तरह की पारी तब आई जब आरसीबी के तीन दिग्गज बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल, कप्तान फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली कुल मिलकर केवल 34 रन ही बना सके।

आरसीबी ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 207 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में लखनऊ 6 विकेट गंवाकर 193 रन तक ही पीछा कर सकी। वहीँ बता दें कि दूसरे क्वालीफायर मैच में आरसीबी 27 मई को राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी।

error: Content is protected !!