वीडियो देखें: 20वें ओवर का पूरा रोमांच, दो गेंद पर 13 बनाकर Rahul Tewatia ने पलटी बाजी

Gujarat Titans को आखिरी ओवर में जीत के लिए 19 रन चाहिए. Rahul Tewatia मैदान पर नए-नए आए और दो गेंदों पर दो लगातार छक्के लगाकार मैच जीता दिए.

जी हां, IPL 2022 का 16वां मुकाबला अभी तक का सबसे रोमांचक मुकाबला बन गया है. इस मुकाबले में गुजरात ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हरा दिया है. 190 रनों का लक्ष्य चेस कर रही गुजरात ने आखिरी गेंद पर इसे हासिल कर लिया. इसी जीत के साथ गुजराज प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर आ गई है. उसकी ये तीन मैचों में तीसरी जीत है.

गुजरात और पंजाब के मध्य खेले गए इस मैच में आखिरी ओवर बहुत ही उतार चढ़ाव वाला रहा. ओडियन स्मिथ (Odean Smith) द्वारा करे गए ओवर में गुजरात को 19 रनों की जरूरत थी. ये 19 रन बनाकर ही गुजरात ने तहलका मचा दिया. गुजरात के जीत के हीरो राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) जिन्होंने 13 नाबाद रन बनाए. इन्होंने मैच की आखिरी दो गेंदों पर दो छक्के लगाए और मैच पर कब्जा कर लिया.

आखिरी ओवर की पहली बॉल वाइड थी. जिसके बाद गुजरात को 6 गेंदों पर 18 रन बनाने हुए. पहली ही गेंद पर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) रन आउट हो गए. तो वहीं दूसरी गेंद पर राहुल तेवतिया ने एक रन ले लिया. वहीं तीसरी बॉल पर डेविड मिलर (David Miller) ने चौका जड़ दिया. इसके बाद मिलर ने चौथी गेंद पर एक ही रन बना पाए.

अब जीत के लिए गुजरात को चाहिए थे 2 गेंदों पर 12 रन. ऐसे में हर किसी को यही लग रहा था कि अब गुजरात ये मैच नहीं जीत पाएगी. तभी राहुल तेवतिया ने डीप मिडविकेट पर बल्ला चलाया और छह रन कमाया. जिसके बाद आखिरी गेंद पर भी तेवतिया ने जोरदार शॉट लगाया और गेंद बॉउंड्री पार पहुंचाया.

आखिरी ओवर की वीडियो इस लिंक पर क्लिक करके देंखें – VIDEO 

Last Over Miracle of Rahul Tewatia
Last Over Miracle of Rahul Tewatia

इससे पहले पंजाब को टॉस हारकर बल्लेबाजी करने पड़ी. पंजाब ने 189 रन बनाए उनकी तरफ से लियाम लिविंगस्टोन ने सबसे ज्यादा 27 गेंदों पर 64 रन बनाए. मैच की पूरी हाइलाइट्स इस लिंक पर क्लिक करके देंखे: Full Highlights

जवाब में गुजरात ने शुभमन गिल 94, हार्दिक पंड्या 27 और साईं सुदर्शन के 35 रन रनों के बदौलत मुकाबल जीत लिया.

error: Content is protected !!