‘बेटे की तरह पाला है खुशी तो होगी ही, सेलिब्रेशन पर जानिए क्या बोले’- Rahul Dravid

Rahul Dravid: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच इस वक्त पांचवा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. भारत के लिए पहले दिन विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत इंग्लिश गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटे. इन्होंने मगर 89 गेंदों पर अपना शतक पूरा कर दिया. इस शतक के बाद का सेलिब्रेशन अब सोशल मीडिया पर खूब जमकर ट्रेंड हो रहा है.

इस सेलिब्रेशन में टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का एक अलग ही रूप देखने को मिला है. ऋषभ पंत ने जैसे ही अपना शतक पूरा किया राहुल भाई अपना इमोशन कंट्रोल नहीं कर पाए और बालकनी में ही कूदने लगे.

राहुल द्रविड़ अपने कुर्सी से खड़े होकर दोनों हाथों को ऊपर करके पूरे जोश में दिखे. राहुल द्रविड़ का ये वीडियो देखकर फैंस को 2011 वाल राहुल की याद आ गई. जब उन्होंने इंग्लैंड की धरती पर शतक लगाकर ऐसे ही जश्न मनाया था.

दरअसल, कल ऋषभ पंत बल्लेबाजी करने के लिए 5वें नंबर पा आए और छाए. उन्हें 5वें नंबर पर खिलाने का फैसला कोच राहुल द्रविड़ का ही था. वो चाहते थे कि पंत ज्यादा से ज्यादा गेंद खेल कर निकल जाए. उन्हें उनकी काबिलियत पर पूरा भरोसा है.

जानिए क्या बोले Rahul Dravid

जिन लोगों नहीं पता है उन्हें बता दें कि ऋषभ पंत और ईशान किशन पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ की ही खोज हैं. साल 2016 में राहुल द्रविड़ अंडर-19 कोच थे. उस वक्त उन्होंने अपने स्काउट्स के जरिए ऋषभ पंत और ईशान किशन को ढूंढा था. ऐसे में राहुल द्रविड़ कहते हैं कि जब आपकी खोज इतनी बेहतरीन हो तो कभी-कभी इमोशन निकल आते हैं.

मुझे 2016 से ही पता था कि पंत बहुत बड़ा खिलाड़ी है. कभी-कभी आप जब किसी खिलाड़ी के साथ इतना लंबा रिश्ता बिताते हैं तो वो आपके बेटे या भाई समान हो जाता है. ऋषभ पंत भी मेरे लिए वैसा ही है.

इसके अलावा राहुल द्रविड़ ने ही Under-19 में ऋषभ पंत को निखारा था. वो उन्हें अपने बेटे के ही तरह मानते हैं. ऋषभ पंत जब भी अच्छा करते हैं तो सबसे ज्यादा खुशी पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को ही होती है.

आपको बता दें कि ऋषभ पंत के अलावा रवींद्र जडेजा भी 83 रन बनाकर क्रिज पर डटे हुए हैं. भारतीय टीम को मैच के दूसरे दिन उनसे बड़ी उम्मीदें होंगी. अब टीम इंडिया पहली पारी में कितने रन बना लेती है ये जडेजा के रवैये पर ही डिपेंड करेगा.

Read Also: वीडियो: पंत के शतक पर फूटा Dravid का इमोशन, मुंह से गालियां हवा में चलाए मुक्के

error: Content is protected !!