R. Ashwin ने किया बड़ा ऐलान, अगर ऐसा हुआ तो छोड़ देंगे क्रिकेट खेलना

R. Ashwin new interview with ICC: भारतीय क्रिकेट के इतिहास में एक से बढ़कर एक दिग्गज स्पिनर हुए हैं. इस कड़ी में अनिल कुंबले का नाम सबसे ऊपर आता है. अनिल कुंबले ने भारत की ओर से टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा 619 विकेट लिए हैं. कुंबले की रिटायरमेंट के बाद से ही टीम इंडिया कि स्पिन जिम्मेदारी आर. अश्विन (R. Ashwin) ने संभाल रखी है. आर अश्विन और रवींद्र जडेजा इस वक्त टीम इंडिया की जान हैं.

आर अश्विन के करियर की बात करें तो वो काफी ज्यादा प्रभावशाली रहा है. हाल ही में उन्हें वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल जैसे नए युवाओं से चुनौती मिल रही है. लेकिन आर अश्विन (R. Ashwin) का गेंदबाजी स्तर इन सभी गेंदबाजों से काफी ज्यादा है. मीडिया में चाहे कितनी ही खबरें क्यों ही न आ रही हो प्रतिस्पर्धा की. मगर इससे रविचंद्रन अश्विन (R. Ashwin) बिल्कुल भी चिंतित नहीं है. अश्विन कहता है कि वो हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश करता है बस. प्रतिस्पर्धा उसे और भी बेहतर बनाती है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ashwin (@rashwin99)

अश्विन आगे कहते हैं कि अगर उनमें आगे सुधार करने का जज्बा नहीं होगा तो वो खुद ब खुद क्रिकेट को अलविदा कह देंगे किसी और को उन्हें बताने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

क्या बोले अश्विन

आईसीसी डॉट कॉम के साथ बात करते हुए अश्विन ने कहा कि…टेस्ट क्रिकेट हमेशा आपकी परीक्षा लेता है. आप हमेशा इसमें परफेक्ट बनने की कोशिश करते हैं. आर अश्विन आगे बोलते हैं कि मैंने अपने करियर में अभी तक जो भी हासिल किया है वो इसी नजरिए की देन है. मैं हर हालत में सुधार करते रहना चाहता हूं. जब मुझे सक्सेस मिल रही होती है. तब भी मैं सुधार की कोशिश करता रहता हूं. मुझे ऐसा लगता है कि अगर मैं रोजाना कुछ नया सीखने की चाह नहीं रखूंगा तो मेरे पास धैर्य नहीं होगा. क्योंकि मैं थोड़ा सा भी कुछ हासिल कर के संतुष्ट हो जाऊंगा. जिस दिन मैं अपने खेल से संतुष्ट हो गया वो दिन मेरा आखिरी दिन होगा इस खेल के लिए.

हमेशा खुद को बेहतर बनाने की कोशिश करता हूं

वहीं अश्विन ने बताया कि जब भी कोई उनके खिलाफ उंगली उठाता है तो वो चीज उन्हें ऐसा नहीं है कि अच्छी लगती है. मगर वो चीज उन्हें प्रेरणा देती है और बेहतर करने के लिए. अश्विन विवादों क लुत्फ उठाते हैं और मुंह बंद कराने में विश्वास रखते हैं.

ये भी पढ़ें: ‘छोटा पैकेट, बड़ा धमाका’ चोटिल दीपक चाहर का MS Dhoni ने खोज निकाला विकल्प, दे रहे ट्रेनिंग

Engilsh Summary

Team India’s top most Spinner R. Ashwin says in an Interview that if his desire of becoming better gone away. He will leave playing cricket.

error: Content is protected !!