टीम इंडिया में Shivam Dube की वापसी कराने के लिए जी जान से जुटे MS Dhoni

भारतीय टीम के ऑलराउंडर शिवम दुबे (Shivam Dube) आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे। उनका कहना है कि भारत के पूर्व कप्तान और आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी के नेतृत्व में खेलने से सीखने का शानदार अनुभव मिला। इससे उन्हें एक क्रिकेटर के रूप में सुधार करने में मदद मिली। इस साल फरवरी में आईपीएल मेगा ऑक्शन के दौरान सुपर किंग्स ने दुबे को 4 करोड़ रुपये में खरीदा था। 29 वर्षीय क्रिकेटर ने टूर्नामेंट में मिला-जुला प्रदर्शन रहा। उन्होंने सीएसके के लिए कुछ मैच जिताने वाली पारियां खेलीं, लेकिन उनकी खराब गेंदबाजी के लिए उनकी आलोचना भी हुई।

उन्होंने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, ‘एमएस धोनी के तहत खेलना सीखने का एक शानदार अनुभव था। वह एक रोल मॉडल हैं और पूरी टीम के लिए मेंटर हैं। उनके साथ खेलने से मुझे काफी मदद मिली, जिससे मेरा प्रदर्शन और बेहतर होता चला गया।’ सीरीज की शुरुआत में रविंद्र जडेजा चेन्नई के कप्तान थे। बीच सीजन में उनकी जगह धोनी को कप्तान बना दिया गया था।

आईपीएल में खराब गेंदबाजी की वजह से शिवम दुबे की काफी आलोचना हुई थी। अपनी गेंदबाजी को लेकर उन्होंने कहा कि जब भी मैं मैदान पर कदम रखता हूं, मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करता हूं लेकिन कभी-कभी यह आपका दिन नहीं होता है। ऐसे कई उदाहरण हैं, जिनमें मैंने बल्ले से बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन गेंदबाजी में अच्छा नहीं किया है। जैसा कि मैंने पहले कहा, मैं हर दिन अभ्यास कर रहा हूं और मैं आगामी सीजन में अपने कौशल का प्रदर्शन करने के लिए और इंतजार नहीं कर सकता।

ऑलराउंडर ने कहा कि उनका अंतिम लक्ष्य फिर से भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा बनना और देश के लिए मैच जीतना है। उन्होंने कहा, ‘मेरा अंतिम लक्ष्य फिर से भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा बनना और अपने देश के लिए मैच जीतना है। मैं सख्त डाइट का पालन करते हुए और सुधार करने पर ध्यान दे रहा हूं। मैं आगामी सीजन के लिए तैयार हूं और एक शानदार प्रदर्शन करने की योजना बना रहा हूं, देखते हैं कि आगे क्या होता है।’

error: Content is protected !!