कप्तान Shikhar को नजरअंदाज कर Axar Patel ने इसे दिया जीत का श्रेय

अक्षर पटेल (Axar Patel) को दूसरे ODI मुकाबले का ‘प्लेअर ऑफ द मैच चुना गया’. अक्षर पटेल ने क्वींस पार्क ओवल (Queens Park Oval) के मैदान में टीम इंडिया के लिए गेंद और बल्ले से मैच जिताऊ प्रदर्शन किया है.

‘प्लेयर ऑफ द मैच’ लेते समय पटेल के साथ धवन भी मौजूद थे. धवन बतौर ट्रांसलेटर अक्षर के लिए साथ में खड़े थे. अक्षर पटेल (Axar Patel) ने मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कहा कि मेरे लिए ये काफी ज्यादा स्पेशल है. वो कहते हैं कि जब मैं बैटिंग पर आया तो टीम को 10 और 11 रन प्रति ओवर बनाने थे. लेकिन तब मैंने सोचा की हम IPL में तो ऐसा रोज ही करते हैं. इसलिए मुझे इस चीज का पहले से ही अनुभव था.

Shikhar Dhawan and Axar Patel

उन्होंने कहा कि उस वक्त बस हमें शांत रहकर सोचने की जरुरत थी. मैं पिछले 5 साल से एकदिवसीय क्रिकेट खेल रहा हूं. मगर मैं एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाया था. ये मेरा पहला है. मैं अपनी टीम के लिए इसी तरह का प्रदर्शन जारी रखना चाहता हूं. सीरीज़ जीतना भी बहुत सुखद है.

रवींद्र जडेजा की गैरमौजूदगी में अक्षर पटेल (Axar Patel) हीरो बनकर सामने आए. भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए दूसरे मुकाबले को टीम इंडिया ने 2 विकेट से जीत लिया. ये मैच एक वक्त पर भारत से दूर जा चुका था. 311 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की जीत के सबसे बड़े हीरो अक्षर पटेल रहे जिन्होंने पहला वनडे अर्धशतक लगाते हुए केवल 35 गेंदों पर ही 64 रनों की पारी खेल दी.

311 रनों के जवाब में टीम इंडिया ने 39 ओवर तक अपने 5 बल्लेबाज खो दिए थे. जबकि जीत के लिए अभी भी उसे 106 रनों की जरूरत थी. रनरेट 10 के करीब चाहिए था. तब दीपक हुड्डा 33 के साथ मिलकर अक्षर पटेल ने वेस्टइंडीज की निर्मम कुटाई कर डाली. अक्षर पटेल ने महज 27 गेंद में अपना पहला वनडे इंटरनेशनल अर्धशतक पूरा कर लिया.

इस दौरान आवेश खान ने दो बाउंड्री लगाकर पटेल का बढ़िया साथ निभाकर भारत को जीत के और भी पास कर दिया. लेकिन वे 49वें ओवर में जेडन शील्ड की गेंद पर 12 गेंदों पर 10 रन बनाकर आउट हो गए. मैच फिर से खुल गया.

Read Also: देखें वीडियो: 24 गेंद, 2 रन और 4 विकेट, Gujarat Titans के गेंदबाज का TNPL में जलवा

error: Content is protected !!