‘208 का लक्ष्य…58 गेंद पर 79 रन बनाए दूसरों के लिए छोड़े 62 गेंदों 129 रन’

IPL 2022 अपने अंतिम पड़ाव पर है. बीती रात KL Rahul और Gautam Gambhir की टीम Lucknow Super Giants का सामना हुआ RCB से. ये मुकाबला एलिमीनेटर मुकाबल था मतलब की जो भी टीम हारती उसका IPL से पत्ता साफ. इस मैच में RCB ने LSG को 14 रनों से हरा दिया.

RCB ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रजत पाटीदार (Rajat Patidar) के शतक (112Run 54 गेंद पर) के बदौलत लखनऊ को 208 रनों का लक्ष्य दिया. जिसके जवाब में लखनऊ मात्र 193 रन ही बना पाई. इनके लिए कप्तान KL Rahul ने 58 गेंदों पर 79 रन बनाए.

वैसे तो इस हार के कई कारण हैं. मगर लखनऊ सुपर जाएंट्स के मेंटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को लगता है कि हार का मुख्य कारण कप्तान ही है. गौतम ने मैच के बाद हम से बात करते हुए बताया कि जब आप बड़े मैच में उतरते हैं. तो कप्तान का रोल काफी ज्यादा अहम हो जाता है. कप्तान को पूरे मैच में एर्नजी बनाए रखनी होती है.

KL Rahul ऐसा नहीं कर पाए. जब हमारी टीम गेंदबाजी कर रही थी तो हमनें कई कैच छोड़े जिसमें कप्तान ने भी एक कैच छोड़ा था. अगर कप्तान ही ऐसी गलतियां करता है तो वो टीम को सबक नहीं दे सकता है.

इसके अलावा जब हम बल्लेबाजी के लिए भी आए तो 208 रनों का लक्ष्य काफी ज्यादा बड़ा होता है. मगर KL Rahul पता नहीं कौन-से जोन में थे. उन्होंने लगभग 10 ओवर बर्बाद कर दिए मात्र 79 रन बनाने में. जिसका सीधा मतलब होता है कि टीम के बाकी खिलाड़ियों को 10 ओवर में 150 रन बनाने हैं. ऐसा करना आसान नहीं है. बस यहीं पर लखनऊ मैच हार गया.

आपको बता दें कि RCB अपना दूसरा एलिमीनेटर RR के खिलाफ गुजरात में खेलेगी. उस मुकाबले के विनर की मुलाकात फाइनल में Gujarat Titans से होगी. जो पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी है.

Read More: जब London के एक कमरे में 17 घंटे के लिए बंद हो गए Sachin Tendulkar, जानें वजह

error: Content is protected !!