भारतीय क्रिकेटर 76वें स्वतंत्रता दिवस के जश्न में डूबे नजर आये, फैंस को दी आजादी के 75 वर्ष पूरे होने की बधाई, यहाँ देखें

आज 15 अगस्त 2022 को सभी भारतीय 76वां स्वतंत्रता दिवस मना रहें है। आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आजादी के अमृत महोत्सव अभियान के तहत हर घर तिरंगा की पहल की थी। जिससे देशवाशियो ने अगस्त महीने के शुरुआत से ही तिरंगा अपने घर पर लगाना शुरू कर दिया, और 15 अगस्त आते-आते सभी घरों पर तिरंगा लहराने लगा। इस अभियान में विराट कोहली, रोहित शर्मा, सचिन तेंदुलकर, मिताली राज, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या समेत सभी भारतीय क्रिकेटरों ने भी हिस्सा लिया, और सभी ने इस खास मौके पर हाथ मे तिरंगा लिए आजादी के 75 वर्ष पूरे होने का जश्न मनाया।

भारतियों के लिए क्रिकेट एक इमोशन है

भारत में क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसके चाहने वाले हर कोने में मिल जायेंगे। क्रिकेट के खेल को जितना प्यार भारतीय करते है, उतना कोई नहीं करता। भारतीय टीम दुनिया के किसी भी कोना में क्रिकेट मैच खेलें वहाँ उन्हें स्पोर्ट करने के लिए भारतीय फैंस मौजूद रहते है। जितना प्यार भारतीय क्रिकेट से करते है, उतना ही क्रिकेट के खेल ने भी उनका मनोरंजन किया है, और कई सारी यादगार लम्हें दिये है।

जिसमें 1983 में कपिल देव की अगुवाई में भारतीय टीम का इंग्लैंड में विश्वकप जितना। वहीं 2007 में एमएस धोनी की कप्तानी में पहला टी20 विश्वकप जितना। और भारतियों के लिए सबसे यादगार लम्हों में 2011 का विश्वकप है, जब भारतीय टीम ने 28 साल बाद महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 2011 का विश्वकप जीता था। जिसमे धोनी ने छक्का मार कर फाइनल मुकाबला जीताया था, वो लम्हा आज भी सभी भारतीय क्रिकेट फैंस के दिलों में छपा हुआ है।

क्रिकेट के खेल को भले ही अंग्रेजों ने इजात किया था, परंतु इस वक़्त इस खेल का बादशाह भारत है। ये बादशाहत भारत को भारतीय टीम के लिए खेलने वाले सभी खिलाड़ियों की लगन, मेहनत और साथ ही भारतीय फैंस के सपोर्ट के कारण मिल पाया है। आज आजादी के 76वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर समस्त भारतीय खिलाड़ियों ने हाथ में तिरंगा लिए सोशल मीडिया पर देशवाशियों को शुभकामनाएं दी।

भारतीय क्रिकेटरों ने मनाया आजादी के 75 वर्ष पूरे होने का जश्न

 

 

 

 

 

error: Content is protected !!