Jofra Archer का करियर खत्म, Mumbai Indians अगले सीजन में 3 खिलाड़ियों पर करेगी विचार

Jofra Archer is out from cricket for whole year: पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के लिए इंडियन प्रीमियर लीग का 15वां सीजन किसी बुरे सपने से कम नहीं था। मुंबई इस सीजन 13 में से सिर्फ3 मैच जीतकर अंक तालिका में सबसे नीचे है। किसी ने भी आईपीएल के इतिहास में सबसे सफल फ्रेंचाइजी से इस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद नहीं की होगी।

वहीँ इस तरह के बेकार प्रदर्शन के बाद लोग टीम मैनेजमेंट में गलतियाँ निकाल रहे हैं, ऐसे में सबसे ज्यादा दोष नीलामी की रणनीति को दिया जा रहा है। वहीँ कहा जा रहा है कि जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) पर बड़ी बोली लगाना सबसे बड़ी गलतियों में से एक है।

इतना ही नहीं आपको बता दें कि आर्चर अपनी चोट के चलते अब पूरे 2022 में एक भी मैच नहीं खेल पाएंगे. वहीं उनका इंटरनेशनल करियर भी खत्म माना जा रहा है. ऐसा इशारा पहले ही केविन पीटरसन दे चुके हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Jofra Archer (@jofraarcher)

मई 2021 से जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने किसी तरह की क्रिकेट नही खेले हैं। जिसके बाद अगले सीजन में उनके विकल्प की तलाश तेज़ हो चुकी है। ऐसे में हम आपको उन 3 खिलाडियों के नाम बताएँगे जिन पर मुंबई दांव लगाने की कोशिश कर सकती है।

मिचल स्टार्क

मुंबई इंडियंस (MI) आगामी सीजन के लिएबुमराह-आर्चर की जोड़ी को ध्यान में रखते हुए टीम आर्चर की जगह स्टार्क को शामिल किया जा सकता है। हालांकि इस सीजन से की नीलामी में उन्होंने अपना नाम खुद वापस ले लिया था।

डेथ ओवर सहित नई गेंद से विकेट लेने की काबिलियत रखने वाले तेज़ गेंदबाज़ मिचल स्टार्क मुंबई के लिए एक बेहतर विकल्प हो सकते हैं। जिन पर टीम की तरफ से एक बड़ा दांव खेला जा सकता है।

सैम करन

इंग्लैंड के युवा ऑलराउंडर 2022 की नीलामी से चूक गए क्योंकि वह पीठ की चोट से उबर रहे थे। वह चोट के कारण 2021 टी20 वर्ल्ड कप से भी बाहर हो गए थे।क्रिकेटर सैम करनआईपीएल जैसे टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने के साथ-साथ आर्चर के लिए एक बेहतर रिप्लेसमेंट हो सकते हैं। मुंबई एक बेहतर स्थिति में रहने के लिए अगले सीजन में इस खिलाड़ी टीम में शामिल कर सकती है।

केन रिचर्डसन

आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में कोई खरीददार नहीं मिल सका है, उन्होंने कहा कि कोरोना के डर की वजह से पिछले सीजन में उन्होंने अपना नाम वापस लिया था, जिसके कारण इस बार किसी भी फ्रेंचाइजी ने उन पर बोली नहीं लगाई होगी।

केन रिचर्डसन ऑस्ट्रेलियाई डेथ बॉलिंग विशेषज्ञ है और अपनी गति के साथ लेंग्थ में बदलाव की वजह से विकेट लेने में काफी मदद मिलती है, ऐसे में मुंबई इंडियन को अपनी लडखडाती गेंदबाजी में इस खिलाड़ी से सहारा मिल सकता है और आर्चर के बेहतर रिप्लेसमेंट भी हो सकते हैं।

Read Also: किसी को भी रोड़ से उठाकर कप्तान बना दोगे? पंत की गलती पर खुलकर बोले रोहित शर्मा

 

error: Content is protected !!