‘दवाब में Rishabh Pant की ‘कान’ फट जाती है, अभी कप्तानी लायक नहीं हैं’- दिग्गज

Rishabh Pant is the main villian of Delhi Capitals: बीती रात IPL 2022 का 69वां मुकाबला खेला गया. ये मुकाबला मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच था. मैच में उतरने वाली मुंबई इंडियंस के लिए तो ये मैच कोई मायने नहीं रखता था. मगर दिल्ली कैपिटल्स के लिए ये करो या मरो का मुकाबला था. क्योंकि अगर दिल्ली जीत जाती तो उसे प्लेऑफ का टिकट मिल जाता. मगर ऐसा हुआ नहीं और मुंबई ने उसे 6 विकेट से हरा दिया. मुंबई की इस जीत के चलते आरसीबी ने फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया.

मैच की शुरुआत से ही दिल्ली इस मुकाबले में पीछे लग गई थी. टॉस रोहित शर्मा ने जीता और गेंदबाजी करने का फैसला किया तभी मैदान पर बारिश आ गई और नमी के चलते दिल्ली के बल्लेबाज एक के बाद एक आउट होते चले गए. स्कोर एक वक्त में 50 पर 4 था. जिसके बाद पंत और पॉवेल ने पारी को संभाला तो मगर ऋषभ पंत उस तरह की पारी नहीं खेल पाए दवाब में जिस के लिए वो जाने जाते हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rishabh Pant (@rishabpant)

ऋषभ पंत ने 33 गेंदों पर 39 रन बनाए. जिसमें 15 रन तो उन्होंने रमनदीप की 5 गेंद पर ही बनाया था आउट से होने से पहले. ऋषभ पंत के करियर में पहले भी देखा गया है कि जब उन्हें दवाब में डाल तो वो या फिर एक डिफेंस में ही आ जाते हैं. या फिर लप्पा ही लगाने लगते हैं. उनके पास बीच का रास्ता नहीं है.

Rishabh Pant की वजह से हारी Delhi Capitals

इतना ही नहीं जब ऋषभ पंत फील्डिंग के लिए तो भी उनके ऊपर दबाव साफ नजर आया. इन्होंने पहेल डेवाल्ड ब्रेविस का पहले आसान सा लड्डू कैच छोड़ दिया. तो वहीं जब खूंखार टिम डेविड बल्लेबाजी के लिए आए तो उनके बल्ले का आउटसाइड एज लगाकर पंत के पास गया उन्होंने इसे लपका भी. मगर दवाब में वो अपील करना ही भूल गए. जिसके चलते टिम डेविड को जीवनदान मिल गया और उन्होंने अगली 10 गेंद पर 34 रन बना डाले. ये पारी मैच बदलने वाली पारी साबित हुई.

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को इस तहर दवाब में बिखरता देख क्रिकेट पंडितों ने कह दिया है कि वो अभी कप्तानी के लायक नहीं है. वो अभी बच्चे हैं. उनके पास दवाब सहने की क्षमता नहीं है. इन क्रिकेट पंडितों में इरफान पठान, अजय जडेजा और आकाश चोपड़ा जैसे कई दिग्गज शामिल हैं.

ये पहला मौका नहीं जब ऋषभ पंत दबाव में बिखर गए हों. इससे पहले भारतीय टीम के लिए खेलते वक्त जब टेस्ट चैंपियनशिप के आखिरी दिन भारत को सिर्फ 15 और ओवर खेलने थे. तब भी वो लप्पा लगाकर आउट हो गए थे. जबकि 2019 के विश्वकप सेमीफाइनल में भी वो एक अच्छी पारी खेल रहे थे. मगर फिर दवाब में आकर उन्होंने लप्पा लगा दिया.

error: Content is protected !!