Mumbai Indians को अब बेंच पर सड़ रहे इन 3 टैलेंटड प्लेयर को आजमाना चाहिए

आईपीएल के इस सीजन में 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का खराब प्रदर्शन जारी है। उन्होंने इस सीजन में अब तक 6 मैच खेले हैं और टीम को सभी मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। इस साल मुंबई की टीम बेहद कमजोर दिख रही है।

बता दें कि मुकाबले के दौरान मुंबई इंडियंस(Mumbai Indians)  के कप्तान रोहित शर्मा ने कई कॉम्बिनेशंस और योजना को अपनाया लेकिन टीम के लिए कुछ भी काम नहीं आया। ऐसा लग रहा था कि मुंबई अपने पिछले गेम में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ अपनी सबसे मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ आई थी, लेकिन मुंबई इंडियंस अभी भी आईपीएल 2022 में अपनी पहली जीत की तलाश में है।

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ हार के बाद, मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, “हम जो भी खेल खेलते हैं, उसमें सही कॉम्बिनेशन खोजने की कोशिश करते हैं, जब तक आप खेल नहीं जीतते हैं, तब तक परिस्थितियों और विपक्ष को देखते हुए,  आप उसी टीम के साथ नहीं खेल सकते,  जब आप कोई गेम हारते हैं, तो चीज़ों को समझना आसान होता है।”

कुछ खिलाड़ी अभी भी ऐसे हैं जो मौके का इंतजार कर रहे हैं। तो हम आपको उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे।

ऋतिक शौकीन (Hrithik Shokeen)

आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस के लिए डेब्यू कर सकते हैं ऋतिक शौकीन. आईपीएल जैसे टूर्नामेंट में मिस्ट्री स्पिनरों ने काफी सफलता हासिल की है। ऋतिक शौकीन भी मुंबई इंडियंस की टीम में वहीँ गेंदबाज हैं। मुरुगन अश्विन को कई मौके मिले हैं लेकिन ऐसा महसूस हो रहा है कि उन्हें अन्य स्पिनरों के समर्थन की जरूरत है। ऐसे में शौकिन उनका काफी साथ दे सकते हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by hrithik shokeen (@hrithikshokeen)

दिल्ली के इस बॉलर ने फिलहाल कोई टी20 मैच नहीं खेला है, लेकिन इस खिलाड़ी ने 8 लिस्ट ए मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 4.92 की औसत दर से 8 विकेट लिए हैं।

अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar)

आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस ने जयदेव उनादकट, डेनियल सैम्स और टाइमल मिल्स को तेज गेंदबाजी विकल्प के रूप में आजमाया है। हालांकि, इनमें से किसी ने भी लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। ऐसे में वह अर्जुन तेंदुलकर का इस्तेमाल कर सकते  हैं, जो अपनी गेंदबाजी से विपक्षी बल्लेबाजों को हैरान कर सकते हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Mumbai Indians (@mumbaiindians)

अर्जुन तेंदुलकर को मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में 30 लाख की बोली लगाकर  अपनी टीम में शामिल किया था। वहीँ अगर उनके टी20 करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक केवल 2 मैच खेले हैं और केवल 2 विकेट लेने में सफल रहे हैं।

3. रिले मेरेडिथ (Riley Meredith)

अगर मुंबई इंडियंस को अर्जुन तेंदुलकर से ज्यादा अनुभवी टी20 गेंदबाज का इस्तेमाल करना है तो वे रिले मेरेडिथ को आजमा सकते हैं जो पिछले साल पंजाब किंग्स टीम का हिस्सा थे। इस तेज गेंदबाज को मुंबई ने 2022 की मेगा नीलामी में 1 करोड़ देकर अपनी टीम में शामिल किया है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Riley Meredith (@rileymeredith_)

तेज गेंदबाज मेरेडिथ के टी20 करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक 55 मैच खेले हैं और 8.38 के इकॉनमी रेट से 71 विकेट लिए हैं।

error: Content is protected !!