10 ओवर में 94 रन थे…फिर MS Dhoni आए टेस्ट मैच खेले और स्कोर 150 ही बना

बीती रात IPL 2022 का 68वां मुकाबला खेला गया. इस मैच में एम धोनी (MS Dhoni) ने टॉस जीता पहले बल्लेबाजी की. मोईन अली ने गदर भी मचा दिया. लेकिन एक बार फिर से वो ही हुआ जो चेन्नई सुपर किंग्स इस पूरे सीजन करते आ रही है. जी हां, ताश के पत्तों की तरह बिखरती. ऋतुराज गायकवाड़ जिन्हें लोग टीम इंडिया का भविष्य मानते हैं. वो IPL में ही रन नहीं बना पा रहे हैं. उन्हें 2 रन के स्कोर पर बोल्ट न चलता किया.

जिसके बाद मोईन अली (Moeen Ali) ने अपने बल्ले से खूब रन बटोरे और महज 19 गेंदों में पचासा लगा दिया. मगर तभी एक के बाद एक 3 विकेट गिर गए और चेन्नई का स्कोर गो गया 95 पर चार 10 ओवर के बाद. आज एम एस धोनी डगआउट से बैठकर ही तमाशा नहीं देख रहे थे. वो 10वें ओवर में ही बल्लेबाजी के लिए आ गए. हालांकि बाद फैंस को लगा होगा कि इससे अच्छा तो धोनी बल्लेबाजी करने आते ही नहीं.

ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि जो स्कोर 200 के पार होना चाहिए था. उसे धोनी ने टेस्ट मैच खेलकर 150 पर रोक दिया. धोनी ने 28 गेंदों पर 26 रन बनाए. ये एम धोनी (MS Dhoni) की पारी और गुरुमंत्र का नतीजा था कि मोईन अली को भी अपनी पारी धीरी करनी पड़ी जिस मोईन ने 19 गेंद पर 50 बनाए थे वो अंत में 57 गेंद पर 93 रन बनाकर आउट हो गया. दरअसल, धोनी स्ट्राइक को घुमाने में कामयाब नहीं हो पाए. जिसके चलते मोईन को स्ट्राइक ही नहीं मिली. रन गति बढ़ाने के दवाब में वो आउट हो गए. मोईन ने अपनी आखिरी 38 गेंद में सिर्फ 40 रन बनाए धोनी की बदौलत.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Chennai Super Kings (@chennaiipl)

अक्सर ऐसा देखा गया है कि धोनी मैच को आखिरी ओवर तक खींचते हैं. मगर जब टीम पहले बल्लेबाजी कर रही हो तो ये बैक फायर कर जाता है. क्योंकि चेस करते वक्त एक टारगेट होता है कि हमें इतने रन बनाने हैं. मगर आप पहले बल्लेबाजी करते हैं तो जिम्मेदारी होती है कि ज्यादा से ज्यादा शॉट मारे क्योंकि अगर आप इस दौरान आउट भी हो जाते हैं तो कोई दिक्कत नहीं है. मगर आप 20 ओवर में टुक-टुक करके सिर्फ 100 रन बनाए वो भी विकेट गवाए बिना तो वो भी आपके काम नहीं आएगा.

ऐसे में सवाल ये भी बनता है कि एम एस धोनी (MS Dhoni) सिर्फ कप्तानी के बिना भी कुछ कर सकते हैं? जवाब होगा हां…एक आधा मैच जीता सकते हैं. लेकिन वो तो अब आर अश्विन भी बल्ले से कर लेते हैं. बता दें कि आर. अश्विन ने 23 गेंद में 40 रनों की बेहतरीन नाबाद पारी खेली और राजस्थान रॉयल्स को मैच जीता दिया.

Read Also: Virat Kohli के बारे में अब ‘भौं-भौं’ कर रहे हैं Sehwag, टीम बर्बाद करने का आरोप लगाया

error: Content is protected !!