‘Dhoni ने महसूस करवाया डेथ ओवर्स में बल्लेबाजों नहीं गेंदबाजों पर होता है दवाब’

MS Dhoni finishing Skills: दक्षिण अफ्रीका के हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन प्रिटोरियस (Dwayne Pretorius) आईपीएल 2022 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे. वहीँ  9 जून 2022 से भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच  पांच टी20 मैचों की घरेलू सीरीज के शुरू होने से पहले उन्होंने धोनी की तारीफ़ करते हुए उनसे बहुत कुछ सीखने की बात कर चुकें हैं.

प्रिटोरियस ने कहा है कि ‘एक गेंदबाज के तौर पर आप एक मैच तब भी हार सकते हैं, जब आपको तीन गेंदों में 18 रन बचाने हों. लेकिन बल्लेबाज़ के तौर पर आप इसको जीत सकते हैं, इसकी वजह सकारात्मक सोच है. वहीँ धोनी इन चीजों से उत्साहित नहीं होकर खुद को कभी गिरने नहीं देते हैं. धोनी हर चीज़ों को संभव मानते हैं. उनकी यही बात मुझे बेहद ही पसंद है कि वह काफी पॉजिटिव है और उन्हें कॉन्फिडेंस होता है की वो कुछ भी कर सकते हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Dwaine Pretorius (@dwainep_29)

दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी प्रिटोरियस ने आगे कहा कि” मैंने धोनी (MS Dhoni) से यह सीखा है कि कैसे मैदान में बल्लेबाज़ शांत रहकर गेंदबाज़ पर दबाव बना सकता है. साथ ही धोनी ने मुझे एहसास कराया है बल्लेबाज ज्यादा डेथ ओवर्स में गेंदबाज पर दबाव होता. वहीँ प्रिटोरियस ने स्पष्ट तौर पर कहा की वह अपने खेल में धोनी से मिली सीख को इस्तेमाल ज़रुर करेंगे.

ऑलराउंडर प्रिटोरियस ने आईपीएल 2022 में छह मैचों में 6 विकेट लिए हैं। वहीँ बल्लेबाज़ी में उन्होंने 6 मैचों में 44 रन बनाया. हालांकि देखना दिलचस्प होगा कि भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में प्रीटोरियस प्रदर्शन कैसा रहता है. ऐसे में सभी को इंतेज़ार रहेगा मैच में ये खिलाड़ी कैसे धोनी (MS Dhoni) के तरीकों को मैदान में सामने लाता है.

Read Also: ‘दुआ करो विराट संन्यास ले ले, अब उसकी फॉर्म आई तो वो 120 शतक मरेगा’- Ricky Ponting

error: Content is protected !!