B$DK! देखो वीडियो: Siraj ने उखाड़ी Root की जड़े, ‘मियां मैजिक’ देख रह गए सन्न

Mohammad Siraj uprooted Joe Root with Pace: एजबेस्टन टेस्ट में अभी तक इंग्लैंड, भारतीय टीम से पीछे ही नजर आ रही है. गेंदबाजी के बाद अब बल्लेबाजी में भी इंग्लैंड ने मात्र 84 रनों पर अपने 5 विकेट गवां दिए. पूर्व कप्तान जो रूट भी जिन्होंने पिछले एक साल में 10 शतक लगाए हैं. वो भी मोहम्मद सिराज (Siraj) की रफ्तान और बाउंस के आगे परेशान होकर चलते बने हैं.

जो रूट ने आउट होने से पहले 67 गेंदों पर 31 रन बनाए. जो रूट (Joe Root) ने अपनी पारी के दौरान 4 चौके लगाए. उन्होंने जॉनी बेयरस्टो के साथ मिलकर पारी को संभालने की काफी कोशिश की मगर सब विफल रही. दोनों ने कुछ ओवर के लिए विकटों को बचाकर खेला. मगर मोहम्मद सिराज ने अपनी धारदार गेंदबाजी और काबिलियत का परिचय देते हुए जो रूट की जड़ें मैदान से उखाड़कर फेंक दी. मोहम्मद सिराज ने अपनी रफ्तार से इंग्लिश बल्लेबाज को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया.

पारी का 23वां ओवर जब मोहम्मद सिराज करने आए तो उन्होंने ओवर की आखिरी गेंद जो रूट के शरीर पर डाली. इस गेंद को खेलने के लिए जो रूट के पास बिल्कुल भी रूम नहीं था. वहीं वो गेंद की स्पीड और बाउंस देख भी भौंचक्के रह गए. रूट ने पूरा बल्ला लगाने की बहुत कोशिश की मगर वो सफल नहीं हो पाए. बॉल बैट का बाहरी किनारा लेकर विकेटकीपर के हाथ में चली गई. इस तरह रूट की छोटी पारी का अंत हो गया.

आपको बता दें कि इंग्लैंड पहली पारी में भारत से अभी कुल 332 रन से पीछे है. मैच के दूसरे दिन 37.5 ओवर का ही खेल गया. दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड के लिए जॉनी बेयरस्टो (12) और कप्तान बेन स्टोक्स बिना खाता खोले नाबाद थे.

दूसरे दिन की शुरुआत भारतीय टीम की बल्लेबाजी से हुई थी. टीम इंडिया ने 338 के आगे खेलना शुरू किया. रवींद्र जडेजा ने शानदार शतक लगाया. वो 194 गेंदों पर 13 चौके लगाकर आउट हुए. उनके अलावा मोहम्मद शमी ने 16 और जसप्रीत बुमराह ने नाबाद 31 रन बनाए. इस दौरान जसप्रीत बुमराह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ही ओवर में 35 रन पेल दिए. इग्लैंड के लिए जेम्स एंडरसन ने 5 विकेट लिए.

Read Also: Ind vs Eng: बुमराह, शमी और सिराज की गेंदों से निकली आग, इंग्लैंड की आधी टीम ने टेके घुटने

error: Content is protected !!