‘उसे गली क्रिकेट खेलने दो, वो इंटरनेशनल मैच खेलने काबिल नहीं’-Mohammad Shami

Mohammad Shami on Umran Malik rash bowling: SRH के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) ने अपने गति से हर किसी को दीवाना बनाया है. इनकी की गति के चर्चा सिर्फ भारत में ही नहीं देश-विदेशों में भी हो रही है. इन्होंने अभी तक के आईपीएल में 150 की ऊपर की गति से गेंदबाजी की है. साथ ही एक मैच में इन्होंने 5 विकेट भी हासिल किये थे. ये मैच टेबल टॉपर गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के खिलाफ था. हालांकि इन्हें पिछले तीन मैचों में एक भी विकेट हासिल नहीं हुए हैं. जिसके बाद आलोचकों ने इनपर गंभीर सवाल उठाने शुरू कर दिये हैं.

इन्हीं सवालों के कटघरे में मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) ने भी अपनी राय रखी है. मोहम्मद शमी कहते हैं कि अभी उमरान मलिक को अच्छा गेंदबाज बनने में थोड़ा और वक्त लगेगा. वो अभी कम परिपक्व है ऐसा मोहम्मद शमी का मानना है.

मोहम्मद शमी ने कहा मैं जानता हूं और मानता भी हूं कि उसके पास गति है. मगर मैं उसका फैन नहीं हूं. मोहम्मद शमी कहते हैं कि अगर आपके पास 140 की गति है और गेंद को रिवर्स और पारंपरिक स्विंग करा सकते हैं तो ये आपके लिये काफी है. शमी कहते हैं कि यकीनन उसके पास गति बहुत है. मगर वो अभी अच्छा गेंदबाज नहीं है.

हालांकि मोहम्मद शमी, लखनऊ सुपर जायट्ंस के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहसिन खान से काफी ज्यादा प्रभावित नजर आते हैं. मोहिसन ने अभी तक 6 मैचों में 10 विकेट चटके हैं. साथ ही वो रन बिल्कुल ही खर्च नहीं करते हैं. उनकी इकोनॉमी 5 की है. मोहसिन शुरुआत में स्विंग से विकेट ले रहे हैं तो बाद में अपनी स्लोअर का जज्बा दिखा रहे हैं.

मोहम्मद शमी (Mohammad Shami ) कहते हैं कि मोहसिन खान मेरे साथ ही अभ्यास किया करते थे. वो भी अभी काफी ज्यादा युवा है. साथ ही मजबूत भी है. मगर वो भी अभी और अच्छा गेंदबाज बन सकता है. बस थोड़ा गेम प्लान बनाना शुरू करना होगा. साथ ही मानसिक रूप में मजबूत होना होगा.

वहीं कानपुर के यश दयाल के बारे में बात करते हुए शमी ने कहा कि अभी यश दयाल बहुत ही युवा हैं. वो और बेहतर ही होंगे वक्त के साथ. वो गेंद को अच्छा लहरा लेता है. ये बात मुझे अच्छी लगती है कि वो दोनों तरफ गेंद को हिला लेता है. आपको बता दें कि यश दयाल ने 5 मैचों में 9 विकेट लिए हैं.

Read More: 45 नंबर की जर्सी वाले ‘2 स्ट्रीट बॉय’ को Rohit Sharma ने बुलाया, फिर किया ये दिल छूने वाला काम

error: Content is protected !!